प्रयाराज में 3 दिन तक बंद रहेंगे स्कूल, प्रशासन ने दिए आदेश

0
376

प्रयागराज में चल रहा कुंभ मेला अपनी अलग ही छटा बिखेर रहा है. देश-विदेश से मेहमान यहां लगभग लाखों की संख्या में हर दिन यहां पहुंच रहे हैं. वहीं अब कुंभ मेला समापन की तरफ बढ़ रहा है. माघी पूर्णिमा के दिन होने वाले स्नान पर यहां लाखों लोगों के जुटने की उम्मीद है. मंगलवार को लोगों की भीड़ को देखते हुए जिला व मेला प्रशासन बेहद सतर्कता बरत रहा है. ऐसे में जिला प्रशासन ने इस भीड़ को ध्यान में रखते हुए तीन दिनों के लिए यहां के स्कूल बंद कर दिए हैं.

शाही स्नान जैसे सुरक्षा के इंतजाम
कुंभ के इस आखिरी स्नान में लाखों की भीड़ जुटने वाली है. ऐसे में प्रशासन किसी भी तरह का कोई रिस्क नहीं लेना चाहता, जिसके लिए प्रशासन की तरफ से यहां सुरक्षा के इंतजाम शाही स्नान जैसे किए जा रहे हैं. जिलाधिकारी प्रयागराज एल वाई सुहास के जिले के 12वीं तक के सभी स्कूलों को 20 फरवरी तक बंद करने के निर्देश जारी किए गए हैं. ऐसे में जिले के सभी स्कूल 18,19 और 20 फरवरी को बंद रहेंगे.

दरअसल, इस स्नान का अपना महत्व है. कुंभ मेले में 19 फरवीर को माघी पूर्णिमा पर होने वाला स्नान बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है. इसी दिन कल्पवासियों का कल्पवास खत्म होता है. ये भी पढ़ें: दिल्ली: महंगी बाइक के लुटेरे गब्बर और कालिया अरेस्ट..होंगे बड़े खुलासे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here