रन मशीन विराट कोहली..42वां शतक ठोंककर तोड़ा सचिन तेंदुलकर का वर्ल्ड रिकॉर्ड

0
203
Virat-Kohli
Loading...

वेस्टइंडीज के खिलाफ पोर्ट ऑफ स्पेन में हुए दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने शानदार प्रदर्शन से अपने फैंस का दिल जीत लिया। विराट ने कैरेबियाई गेंदबाजों की जमकर खबर ली और अपने वनडे इंटरनेशनल करियर का 42वां शतक ठोक दिया। विराट कोहली ने वनडे सीरिज में अपना पहला शतक जड़ा है। इंडीज के खिलाफ विराट ने 112 गेंदों में अपना शतक पूरा किया है। मैच में विराट ने 120 रनों के साथ 14 चौके और एक छक्का लगाया। विराट ने अपने इस शतक के साथ महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ा है। इस रिकॉर्ड तक पहुंचने के लिए विराट कोहली ने 238 वनडे की 229 पारियां खेली हैं। जबकि, सचिन ने अपने करियर के समय 406वीं वनडे इंटरनेशनल पारी में 42शतक के साथ रिकॉर्ड बनाया था। उस समय उनकी उम्र 35 साल थी। जबकि विराट की उम्र इस समय 30 साल है।

दुनिया में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज
अगर बात वनडे इंटरनेशनल की बात करें तो विराट कोहली दुनिया में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर आते हैँ। इस लिस्ट में पहले नंबर पर सचिन तेंदुलकर, दूसरे पर विराट कोहली, तीसरे पर रिकी पोंटिंग, चौथे पर सनथ जयसूर्या और पांचवे नंबर पर हाशिम अमला व रोहित शर्मा आते हैँ।

आपको बता दें, इंडीज के खिलाफ कोहली का ये आठवां वनडे शतक है। इंडीज के खिलाफ वनडे में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज कोहली हैं। विराट ने अपने इस रिकॉर्ड से साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज हाशिम अमला और एबी डिविलियर्स को भी पछाड़ दिया है। ये भी पढ़ेँः- विराट कोहली की फोटो से रोहित शर्मा गायब, फैंस  ने दागे सुलगते सवाल

हमारा यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here