Categories
Breaking News

पुलवामा अटैक: सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालने वाले 8 लोग गिरफ्तार

पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को लेकर देश उनके परिजनों के साथ खड़ा है, तो वहीं लोगों के दिलों में पाकिस्तान को लेकर गुस्सा भी है. इन सबके बीच सोशल मीडिया पर रविवार तक राष्ट्र विरोधी पोस्ट करने वाले 15 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया जा चुका है. साथ ही इस मामले में 8 लोगों की गिरफ्तारी भी हो चुकी है. जहां रविवार को उत्तर प्रदेश के बलिया जिले से एक युवक को गिरफ्तार किया गया. दरअसल, इस युवक ने अपनी पोस्ट में आत्मघाती हमलावर आदिल अहमद डार की प्रशंसा की थी. वहीं रवि प्रकाश मौर्या के खिलाफ आईपीसी की धारा 153ए और आईटी एक्ट की धारा 66 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

पाक का समर्थन करना पड़ा भारी
यूपी के बिजनौर के 22 साल के एक युवक और मुजफ्परपुर के एक युवक के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है. इन दोनों ने पाकिस्तान के समर्थन में और सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डाली थी. पुलिस के मुताबिक, पूर्वी बेंगलुरू के 20 साल के इंजीनियरिंग ड्रॉपआउट फैज रशीद ने अपनी फेसबुक पोस्ट में आतंकी आदिल को कश्मीर का हीरो बताया था. इसलिए पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. साथ ही बिहार के रहने वाले मोहम्मद इमरान (19) और मोहम्मद तौशिफ आलम (21) ने कथित तौर पर अपने फेसबुक और ट्विटर पर हमले से संबंधित राष्ट्र विरोधी पोस्ट किए थे, जिसके चलते पुलिस ने इमरान को समस्तीपुर और तौशिफ को कठिहार से गिरफ्तार कर लिया.

वहीं पुलिस ने राजस्थान के झुझुनू जिले से समीर खान (19) ने पुलवामा अटैक के बाद फेसबुक पोस्ट करके ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ लिखा था. इसलिए पुलिस ने उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 153ए के तहत मामला दर्ज किया है. जयपुर के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस की द्वितीय साल की लड़कियों तलवीर मंजूर, इकरा, जोहरा नजीर और उल्मा लायर ने कथित तौर पर अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर जश्न मनाने की तस्वीर पोस्ट की थी. साथ ही ये सभी पाकिस्तान के समर्थन में नारे भी लगा रही थीं. वहीं रविवार को इन चारों कश्मीरी छात्राओं के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज किया गया है.

साथ ही इंस्टीट्यूट ने भी इन चारों को सोशल मीडिया पर राष्ट्र विरोधी पोस्ट डालने के कारण सस्पेंड कर दिया. असम के गुवाहाटी जिले के एक निजी कॉलेज प्रोफेसर ने पुलवामा हमले पर भड़काऊ फेसबुक पोस्ट किया था. अपनी पोस्ट में उसने भारतीय सेना के बारे में बुरा भला कहा. इसके बाद जहां कॉलेज ने प्रोफेसर को सस्पेंड कर दिया, तो वहीं पुलिस मामला दर्ज कर प्रोफेसर से पूछताछ कर रही है. ये भी पढ़ें: पुलवामा शहीद के घर पहुंचे सीएम योगी, कहा हिंदुस्तान बदला लेगा

Leave a Reply

Your email address will not be published.