वर्ल्ड 11 बेस्ट क्रिकेटर्स में भारत के इन खिलाड़ियों को मिली जगह, रोहित शर्मा ने मारी सबसे बड़ी बाजी

वर्ल्ड कप 2019 खत्म हो चुका है। जिसका खुमार धीरे-धीरे टीम इंडिया के साथ-साथ फैंस के सिर से भी उतर रहा है। फिलहाल तो इस बार क्रिकेट का जन्मदाता यानि इंग्लैंड विश्व कप का खिताब जीतने में कामयाब रहा। जबकि न्यूजीलैंड विश्व कप का खिताब पाने से चूक गया। लेकिन वर्ल्ड कप का फाइनल मैच काफी रोमांचक था, जो काफी सारी यादें दे गया। वर्ल्ड कप में भारत का प्रदर्शन भी काफी शानदार रहा। लेकिन वो फाइनल तक पहुंचने में कामयाब नहीं हो पाया। पर फिर भी टीम इंडिया भारतीयों के लिए हमेशा बेस्ट ही रहेगी। वर्ल्ड कप के बाद अब समूचे भारत की नजरें मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप पर है। जिसकी घोषणा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद द्वारा कर दी गई है। इस टीम में 11 ऐसे खिलाड़ियों को शामिल किया गया है, जिन्होंने अपने शानदार पारियों से लोगों का दिल जीता है। पर इस टीम में विराट कोहली को शामिल नहीं किया गया है।
ये भी पढ़ेंः- वर्ल्ड कप में मिली हार से बेहद दुखी हैं रोहित शर्मा, फैंस को बताई अपने दिल की बात

विश्व एकादश के कप्तान बने केन
अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने फाइनल खेलने वाली टीमों में 6 खिलाड़ियों को शामिल किया है। जबकि न्यूजीलैंड के केन विलियमसन को टीम का कप्तान बनाया गया है। भले ही इस टीम में विराट कोहली को शामिल नहीं किया गया है। लेकिन भारत के लिए सबसे ज्यादा गर्व की बात ये है कि, रोहित शर्मा इस टीम में सबसे पहले नंबर पर हैं। साथ ही इस टीम में भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को भी शामिल किया गया है। इन दोनों खिलाड़ियों ने वर्ल्ड कप में अपनी शानदार पारियां खेली थीं।

इंग्लैंड के चार खिलाड़ियों को मिली जगह
आपको बता दें विश्‍व एकादश में वर्ल्ड चैम्पियन बनने वाली इंग्लैंड की टीम के चार खिलाड़ियों को जगह मिली है, जो बाकी टीमों के मुकाबले सबसे ज्‍यादा है। जबकि फाइनल हारने वाली टीम न्यूजीलैंड के सिर्फ दो खिलाड़ियों को इसमें शामिल किया गया है। ऑस्ट्रेलिया के 2 और बांग्लादेश के 1 खिलाड़ी को विश्‍व एकादश में शामिल किया गया है। जबकि न्यूजीलैंड के तेज तर्रारे गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को टीम के 12वें खिलाड़ी के रूप में चुना गया है। आपको बता दें, इस टीम का चुनाव पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर इयान बिशप, इयान स्मिथ और ईशा गुहा की टीम की तरफ से किया गया है। ये भी पढ़ेंः- इंग्लैंड नहीं बल्कि न्यूजीलैंड होना चाहिए था चैंपियन, ICC के नियम तो ये ही कहते हैं

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,092,598FansLike
5,000FollowersFollow
5,023SubscribersSubscribe

Latest Articles