HomeBreaking Newsमां ने बच्ची के साथ की शर्मनाक हरकत, तो आवारा कुत्तों ने...

मां ने बच्ची के साथ की शर्मनाक हरकत, तो आवारा कुत्तों ने पेश की इंसानियत की मिसाल, बचाई नवजात की जान

- Advertisement -

मां, मुझे जीने दो, मां मैं भी जीना चाहती हूं। कुछ ऐसी ही बातें वो बच्ची उस वक्त अपने मन में कह रही होगी। जब उसकी मां ने पॉलीथिन में उसे लपेटकर नाले में फेंका। कितना कठोर होगा उस मां का दिल जिसने नवजात बच्ची के साथ इस तरह का सलूक किया। हैरानी वाली बात तो ये कि, मां का दिल अपनी फूल सी बच्ची को देखकर नहीं पसीजा लेकिन आवारा कुत्तों ने उस नन्हीं सी जान को नई जिंदगी की कोशिश की। इस वारदात के बाद तो यही लगता है कि, लोगों से ज्यादा इंसानियत अब जानवरों में है। तभी तो वो कभी अपने मालिक की जान बचाते हैं। तो कभी छोटी सी बच्ची को नई जिंदगी देने की कोशिश करते हैं। वाकई ये मामला काफी दर्दनाक है। या कहें कि, इस खबर को सुनने के बाद मन लगातार उस बच्ची के जल्द स्वस्थ होने की कामना कर रहा है। हम आपको ये खबर के तौर पर जानकारी नहीं दे रहे बल्कि आपसे भी एक अनुरोध करते हैं कि, आप भी उस बच्ची के लिए दुआएं करिए। और उसकी मदद करिए।

ये पूरा मामला हरियाणा के कैथल का है। जहां से ममता को शर्मसार करने वाला ऐसा घिनौना मामला सामने आया है। जिसने लोगों के रोंगटे खड़े कर दिए हैं। दरअसल एक महिला ने पॉलिथीन में लिपटी एक नवजात बच्ची को गुरुवार की सुबह डोगरन गेट इलाके में एक नाले में फेंक दिया था।kethal1 लेकिन जब महिला बच्ची को फेंकने जा रही थीं  तो उसकी तस्वीर कैमरे में कैद हो गई।

कुत्तों ने बचाई बच्ची की जान
इंसानियत की मिसाल पेश करते हुए कुछ आवारा कुत्तों ने जब महिला को बच्ची को फेंकते हुए देखा तो वो नाले के पास पहुंचे और नाले से पॉलिथीन को निकालकर खूब जोर से चिल्लाने लगे। कुत्तों के शोर से आसपास के लोगों की नजर पॉलिथीन पर पड़ी, जिसमें एक नवजात बच्ची को लपेटा गया था। लोगों ने इस बात की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बच्ची को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों ने बच्ची की जांच शुरू कर दी है। डॉक्टरों के मुताबकि बच्ची की हालत गंभीर है। लेकिन डॉक्टर और लोगों की दुआएं लगातार बच्ची को बचाने का प्रयास कर रही हैं। कहा जा रहा है कि, नवजात शिशु की तबीयत जैसे ही थोड़ी ठीक होगी उसे बाल संरक्षण अधिकारियों को सौंप दिया जाएगा।  ये भी पढ़ेंः- जगन्नाथ मेले में मासूम बच्चों के शवों की नुमाइश, राज खुलने पर पुलिस के भी होश उड़े  

एक ऐसी महिला डॉक्टर जो बेटी पैदा होने पर फीस नहीं बल्कि बांटती है मिठाई

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here