kalyan singh

लखनऊ। यूपी (Uttar Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह (Former CM Kalyan Singh) की हालत काफी ख़राब हो गई है। उनका ब्लड प्रेशर काफी कम हो गया है। केवल यही नहीं उन्हें पेशाब करने में भी परेशानी हो रहे है। पूर्व सीएम को डायलिसिस पर रखा गया है। एसजीपीजीआईएमएस (SGPGIMS) के निदेशक प्रो. आरके धीमान के अनुसार कल्याण सिंह को अभी फिलहाल वेंटिलेटर पर ही रखा गया है। धीमान ने आगे बताया कि देखते हैं आज शाम या शनिवार तक उनकी हालत में कितना सुधार होता है।

इस संबंध में समाचार एजेंसी एएनआई ने ट्वीट किया है। आरके धीमान के हवाले से किए गए ट्वीट में लिखा है कि कल्याण सिंह का ब्लड प्रेशर कम हो गया है। आपको बता दें कि कल्याण सिंह की तबीयत लगभग दो महीने से खराब है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के एसजीपीजीआई (SGPGI) में उन्हें इलाज के लिए एडमिट कराया गया है। भाजपा के वरिष्ठ नेता कल्याण सिंह (Former CM Kalyan Singh) की हालत काफी गंभीर है। उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है। उनकी उम्र 89 वर्ष कि है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रहने के अलावा राजस्थान और हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल भी रह चुके हैं।

21 जून को बिगड़ी थी तबीयत

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्‍याण सिंह को 21 जून को अनियंत्रित रक्त शर्करा और रक्तचाप आदि की शिकायत के बाद लखनऊ के ‘डॉक्टर राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान’ में एडमिट कराया गया था। संस्थान के मुताबिक, 3 जुलाई की रात ब्लड प्रेसर ज्यादा बढ़ने कि वजह से कल्‍याण सिंह को दिल का हल्का दौरा पड़ा, जिसकी वजह से उन्हें आईसीयू में भर्ती किया गया था। इसके बाद चार जुलाई को उन्हें एसजीपीजीआई में एडमिट कराया गया।

इसे भी पढ़ें:- बिकरू कांड : कुख्यात अपराधी विकास दुबे के मुठभेड़ को न्यायिक आयोग ने दी क्लीनचिट, रिपोर्ट में कही ये बात