मंगलवार के दिन भूलकर भी ना करें ये काम, वरना बजरंगबली हो जाएंगे नाराज

मंगलवार के दिन को बजरंगबली की उपासना के लिए सबसे खास माना जाता है। इस दिन हनुमानजी के मंदिर में भक्तों में तांता लगा होता है। हर तरफ बजरंगबली के जयकारे सुनाई देते हैँ। भक्त हनुमानजी को खुश करने के लिए चालीसा या मंत्रों का जाप करते हैं। लेकिन कुछ ऐसे भी कार्य होते हैं जिन्हें करने से बजरंगबली नाराज हो जाते हैं और हमें अपनी प्रार्थना के उचित परिणाम नहीं मिलते हैं। तो चलिए जानते हैं कि, आखिर वो कौन से कार्य हैं…

मेकअप का सामान ना खरीदें
इस दिन मेकअप यानि सौन्दर्यप्रसाधन का सामान नहीं खरीदना चाहिए। इससे संबंधों में परेशानी आती है। मेकअप का सामान खरीदने के लिए सोमवार और शुक्रवार का दिन सबसे अच्छा होता है।

दूध से बनी चीजें
बजरंगबली के दिन दूध से बनीं चीजें नहीं खरीदनी चाहिए। क्योंकि दूध को चांद का कारक माना गया है। और चंद्रमा व मंगल एक दूसरे के विरोधी हैं। इसलिए इस दिन दूध से बनी चीजों से दूरी रखनी चाहिए। इस दिन बेसन की बूंदी और लड्डू से भगवान को भोग लगाकर घर के हर सदस्य को प्रसाद बांटना चाहिए।

मांस-मदिरा से रहना चाहिए दूर
मंगलवार के दिन मासांहारी खाने से दूरी रखनी चाहिए। जो लोग इस दिन मछली खरीदते हैं और खाते हैं उनका पैसा पानी की तरह बहता चला जाता है। इसके बाद कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

काले कपड़े न पहनें
कोशिश करें कि इस दिन काले कपड़ें न पहनें। और ना ही काली चीज खरीदें। अगर आप मंगलवार के दिन लाल रंग के कपड़े पहनते हैं तो इससे मंगल दोष कम होता है। इन सभी उपायों के अलावा मंगलवार के दिन, बाल कटवाना, नाखून काटना और दाढ़ी नहीं बनानी चाहिए।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,092,598FansLike
5,000FollowersFollow
5,023SubscribersSubscribe

Latest Articles