HomeBreaking Newsधोनी का 'बलिदान बैज' देखकर ICC को आया गुस्सा..BCCI ने करारा जवाब...

धोनी का ‘बलिदान बैज’ देखकर ICC को आया गुस्सा..BCCI ने करारा जवाब देकर किया मुंह बंद

- Advertisement -

2019 का वर्ल्ड कप इंग्लैंड में हो रहा है। लेकिन इस बार वर्ल्ड कप से ज्यादा इंडियन टीम के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी चर्चाओं में है। दरअसल बुधवार को भारत और साउथ अफ्रीका के बीच कड़ा मुकाबला हुआ था। इस मुकाबले में महेंद्र सिंह धोनी ने जो दस्ताने पहने थे। उन पर सेना का बलिदान बैज बना हुआ था। इस ग्लब्स के चलते सोशल मीडिया पर महेंद्र सिंह धोनी की जमकर तारीफें हुई थी। लेकिन अब ये चर्चा विवाद में बदल गई है। जिसपर जमकर बहस हो रही है। एक तरफ जहां लोग माही की तारीफ करते नही धक रहे। जिसके चलते ट्विटर पर कई लोगों ने धोनी के लिए कई बातें लिखी है। तो वही आईसीसी ने धोनी के ग्लब्स पर बने चिन्ह पर एतराज जताया है। जिसके चलते आईसीसी ने बीसीसीआई को नोटिस धमा दिया। इस नोटिस में बीसीसीआई से अपील की गई है कि वह धोनी के दस्तानों से लोगो को हटा दे। आईसीसी का कहना है कि नियमों के अनुसार किसी भी अन्य प्रतीक को मैदान में लाने की इजाजत नहीं है।

धोनी के समर्थन में उतरा खेल जगत
दूसरी तरफ आज तमाम लोग धोनी के साथ खड़े है। इतना ही नहीं,बीसीसीआई भी इस मसले पर धोनी का समर्थन करता दिख रहा है। बीसीसीआई ने इस संबंध में आईसीसी को पत्र भी लिखा है। बीसीसीआई की प्रशासनिक समिति के अध्यक्ष विनोद राय के मुताबिक इस मुद्दे पर आईसीसी को जवाब दे दिया गया है। साथ ही इस धोनी के समर्थन में कई खेल दिग्गज भी आगे आई है। पहलवान योगेश्वर दत्त ने कहा कि हमें धोनी पर गर्व है और उन्हें सेना के बलिदान बैज वाले दस्तानों को पहनना जारी रखना चाहिए।

उनके अलावा पहलवान सुशील कुमार ने भी समर्थन किया है। हॉकी के पूर्व कप्तान सरदार सिंह ने भी धोनी का समर्थन किया है। आर्मी ने धोनी को सम्मान दिया है। धोनी और मिल्खा सिंह का दुनिया में नाम है तो यह सेना की वजह से है। धोनी ने कोई गलत काम नहीं किया है। इस मुद्दे को बढ़ाना नहीं चाहिए। महेंद्र सिंह धोनी ने जो किया है, वह एकदम सही किया। इसके लिए किसी भी तरह की परमिशन की जरूरत है। सेना को सम्मान देकर उन्होंने अच्छा काम किया है। इसमें किसी तरह का राजनीतिक संदेश नहीं है। ये भी पढ़ें:- धोनी की ‘वाह वाह’ से पाक को लगी मिर्ची, इमरान के मंत्री ने याद दिलाई महाभारत

धोनी के समर्थन में नेता

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here