बिल गेट्स को पीछे छोड़कर ये शख्स बना दुनिया का सबसे अमीर आदमी, जानिए इसके बारे में सब कुछ

हर कोई दुनिया में अपनी पहचान बनाना चाहता है। इसी कारण वो खूब मेहनत करता है, जिससे वो पूरे विश्व में अपनी अलग पहचान बना सके। पर ऐसा करने में कुछ लोग ही कामयाब हो पाते हैँ। जो मेहनत और लगन से दुनिया के सबसे चर्चित शख्स बन पाते हैं। इसी कड़ी में बिल गेट्स की बात करते हैं जो दुनिया के दूसरे सबड़े अमीर की श्रेणी में आते हैं। लेकिन अब उनकी जगह बर्नार्ड अरनॉल्ट ने ले ली है। लग्जरी गुड्स कंपनी एलवीएमएच के चेयरमैन बर्नार्ड की नेटवर्थ 7.45 लाख करोड़ रुपये हो गई है। जबकि माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स अब अमीरी के मामले में तीसरे स्थान पर आ गए हैं। मंगलवार को उनकी नेटवर्थ 108 अरब डॉलर यानि 7.45 लाख करोड़ रुपये हो गई है। जबकि बिल गेट्स की नेटवर्थ 107 अरब डॉलर यानि 7.38 लाख करोड़ रुपए है।

आपको बता दें, गेट्स ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के सात साल में पहली बार तीसरे नंबर पर पहुंचे हैं। इस सूची में दुनिया के 500 अमीर लोगों की नेटवर्थ हर रोज अमरेकी शेयर बाजार बंद होने के बाद अपडेट की जाती है। जिससे इनकी नेटवर्थ का पता चलता है।

अगर बर्नाल्ड की नेटवर्थ की बात की जाए तो उनमें सबसे ज्यादा 39 अरब डॉलर यानि 2.69 लाख करोड़ रुपये की बढ़ोतरी हुई है। बर्नाल्ड की नेटवर्थ इस समय फ्रांस की जीडीपी के 3 फीसदी के बराबर है। बीते महीने बर्नाल्ड सेंटीबिलेनियर कैंप में भी शामिल हुए थे। इस कैंप में दुनिया के सिर्फ तीन व्यक्तियों को शामिल किया गया है। जिनमें जेफ बेजोस, बिल गेट्स और बर्नाल्ड अरनॉल्ट का नाम शामिल है।

बर्नाल्ड के पास कुल कितने शेयर?
आपको बता दें, इस समय बर्नाल्ड के पास एलवीएमएच कंपनी के करीब 50 फीसदी और फैशन हाउस क्रिश्चियन डायर के करीब 97 फीसदी शेयर हैं। बर्नाल्ड ने 65 करोड़ डॉलर फ्रांस के नोट्रे डेम कैथेड्रल चर्च को दान दिए थे। जब उसमें आग लग गई थी।

पहले स्थान पर अमेजन के सीईओ
वहीं बात अगर अमीरों में प्रथम स्थान पर रहने वाले की जाए तो इस सूची में पहले स्थान पर अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस हैं। इन्होंने अपनी पत्नी को डिवोर्स के वक्त 36.5 अरब डॉलर दिए थे। फिर भी ये अमीरों की सूची में पहले स्थान पर ही बने हुए हैं। ये भी पढ़ेंः- मोदी कैबिनेट की ये है सबसे अमीर मंत्री, कुल संपत्ति सुन उड़ जाएंगे होश

देेखिए, कैसे राजनेताओं की खूबसूरत पत्नियां बॉलीवुड पत्नियों को टक्कर देती हैं…

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,092,598FansLike
5,000FollowersFollow
5,023SubscribersSubscribe

Latest Articles