Thursday, February 2, 2023

पुलवामा अटैक: ऐसे देशद्रोहियों से सावधान रहें, शहीदों की मदद के नाम पर कर रहे हैं धंधा !

Must read

- Advertisement -

देश पुलवामा में हुए आतंकी हमले से काफी दुखी है. जहां शहीद जवानों के परिवार वाले इस दुख को झेल नहीं पा रहे, तो वहीं देश के लोगों में आक्रोश है. इस बीच लोग शहीदों के परिजनों के लिए मदद के लिए आगे आ रहे हैं, जिससे जितना बन पा रहा है वो अपने हिसाब से मदद कर रहा है, लेकिन कोई ऐसा भी है जो इस मदद के पैसे भी आंखें गढ़ाए बैठा है. ये लोग परिजनों की मदद के नाम पर अपने बैंक अकाउंट में लोगों से दान ले रहे हैं. जहां इस वक्त देश शहीद परिवारों की मदद करने के लिए आगे आ रहा है, तो वहीं इन जैसे लोगों को अपनी जेबे भरने की पड़ी है.

- Advertisement -

सोशल मीडिया पर ये संदेश वायरल
जहां शहीदों के परिवार वालों के लिए लोग मदद कर रहे हैं तो वहीं सोशल मीडिया पर इन दिनों एक मैसेज वायरल हो रहा है. इस वायरल मैसेज में सैनिकों की मदद के लिए आर्मी वेलफेयर के बैंक अकाउंट को हटाकर मेरठ के एक व्यक्ति ने अपना खाता नंबर और IFSC कोड लिख दिया है. वहीं जब मामला सामने आया तो मेरठ के सिंडिकेट बैंक ने उस व्यक्ति का खाता ब्लॉक कर दिया है. खाता नई दिल्ली सिंडिकेट बैंक का है. वायरल मैसेज में आर्मी के दिल्ली हेडक्वार्टर के खाते और IFSC कोड को मेरठ के योगेश कुमार नाम के व्यक्ति ने बदल दिया है. योगेश अभी नोएडा में है. बैंक अधिकारी उसके द्वारा दिए गए नंबरों पर संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं.

इस खाते का नंबर 88312200146028 है और IFSC कोड 00088831 है, जिसमें 15 हजार रुपये हैं. वहीं दो दिनों के अंदर कुछ लोगों ने इस खाते में पैसे डाले हैं, लेकिन ये फर्जीवाड़ा बैंक की सतर्कता से पकड़ा गया. ये भी पढ़ें: पुलवामा अटैक: वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान मैच पर लगे बैन, उठी मांग

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article