HomeBreaking Newsवर्ल्ड कप में हार के बाद रवि शास्त्री पर गिरी गाज, शुरू...

वर्ल्ड कप में हार के बाद रवि शास्त्री पर गिरी गाज, शुरू हुई नए कोच की तलाश

- Advertisement -

मैनचेस्टर में खेले गए विश्व कप के सेमीफाइनल में भारत को हार का सामना करन पड़ा। इस कारण भारत एक बार फिर विश्व कप अपने नाम करने से चूक गए। भारतीय टीम की इसी हार के कारण अब टीम के लिए नए कोच की खोज की शुरुआत हो गई है। इस काम के लिए बीसीसीआई ने आवेदन मंगाने का फैसला लिया है। और अगर मौजूदा कोच यानि रवि शास्त्री इस पद पर बने रहना चाहते हैं तो उन्हें इसके लिए फिर से आवेदन करना होगा। बता दें, रवि शास्त्री का कांट्रेक्ट सिर्फ वेस्टइंडीज दौरे तक का ही है। कोच और सपोर्टिंग स्टाफ का कांट्रेक्ट की अवधि फिलहाल 45 दिनों के लिए बढ़ा दी गई है।

इन पदों के लिए करना होगा आवेदन
आपको बता दें, रवि शास्त्री के कोच रहते आईसीसी ने कोई बड़ा टूर्नामेंट अब तक नहीं जीता है। पर इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट सीरीज जीतकर इतिहास रचा गया था। बीसीसीआई के एक अधिकारी का इस बात पर कहना है कि, आने वाले कुछ दिनों में हमारी वेबसाइट पर इससे संबंधित खबर आ जाएगी। उसमें टीम के मैनेजर पद के लिए भी नए आवेदन मांगे जाएंगे।

बदला जा सकता है सपोर्टिंग स्टाफ
खबरें ऐसी भी सामने आ रही हैं कि, कोच के साथ-साथ सपोर्टिंग स्टाफ में बदलाव किया जा सकता है। यानि कोच के साथ संजय बांगड़ पर गाज गिर सकती है। कारण टीम का उम्मीदों के मुताबिक प्रदर्शन ना करना। हालांकि, बल्लेबाजों के बजाय गेंदबाजों ने अपना काफी अच्छा प्रदर्शन दिखाया। यही कारण है कि, बल्लेबाज कोच के बदलने की भी बात सामने आ रही है।

टीम में शामिल होंगे नए ट्रेनर और फिजियो
बीसीसीआई फिलहाल टीम के लिए नए ट्रेनर और फिजियो की भी खोज कर रही है। क्योंकि वर्ल्ड कप के बाद ट्रेनर शंकर बासु और फिजियो पैट्रिक फरहार्ट ने अपने पद छोड़ दिए हैं,  इन दोनों लोगों का ही भारतीय टीम की कामयाबी में काफी अच्छा योगदान रहा है, शंकर बासु ने कप्तान विराट कोहली, पंड्या और बुमराह जैसे खिलाड़ियों की फिटनेस पर काफी ध्यान दिया है, जो मैदान पर देखने को भी मिला, तो वहीं फिजियो पैट्रिक ने खिलाड़ियों को इंजरी फ्री रखने में अपनी अहम भूमिका निभाई। ये भी पढ़ेंः- वर्ल्ड 11 बेस्ट क्रिकेटर्स में भारत के इन खिलाड़ियों को मिली जगह, रोहित शर्मा ने मारी सबसे बड़ी बाजी

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here