मुश्किलों में फंसे समाजवादी पार्टी के चहेते आजम खान, कब्जे से लेकर चोरी तक के आरोप

0
630
azam-khan

समाजवादी पार्टी के वरिष्ट नेता और रामपुर से सांसद आजम खान की मुश्किले बढ़ती जा रही है। आजम खान पर जमीन के लिए कब्जा करने के आरोप है। आजम खान के खिलाफ कई केस दर्ज है। आजम के खिलाफ दो अलग अलग मामले दर्ज हुए है। आजम खान पर आरोप है कि उन्होंने जबरन मकान खाली कराया और लूटपाट के साथ मारपीट भी की। बता दें कि यूपी प्रशासन पहले भी आजम खान पर अवैध संपत्ति को लेकर कार्रवाई कर चुका है।

रामपुर के एसपी अजयपाल शर्मा ने बताया कि “पीड़ित लोगों के द्वारा ये शिकायत की गई थी कि पहले उनको लालच दिया गया, कि उनको दूसरी जगह अच्छा घर दिया जाएगा। लेकिन ऐसा नहीं हुआ उनके घरों को तोड़ा गया, मारपीट की गई और सामान आदि को लूट की गई। पुलिस की पहली जांच में ये मामले सही पाए गए हैं”।

एसपी ने आगे बताया कि “ये दोनों मामले दर्ज किए गए हैं। उनमें छह लोगों को नामजद कर लिया गया। इनमें सांसद आजम खान, पूर्व सीओ, एसओजी का एक पूर्व सिपाही आदि शामिल पाए गए हैं।  यहां एक स्कूल बनाया जाना था और इसी कारण से मकानों को तोड़ा गया। फिलहाल साक्ष्य संकलन किया जा रहा है और जो बातें जांच में सामने आएंगी उनके आधार पर कार्रवाई की जाएगी”।

आजम खान पर आरोप
जौहर यूनिवर्सिटी में पाई गईं शेरों की चोरी की मूर्तियां। यह रामपुर में नवाबों के काल की मूर्तियां थी।
जौहर यूनिवर्सिटी में चोरी की किताबें और फर्नीचर पाया गया।
जौहर यूनिवर्सिटी 78 हेक्टेयर पर बनी है। जिसमें से 38 हेक्टेयर जमीर पर विवाद है। यह हड़पी हुई जमीन है जिसका केस चल रहा है।
आजम खान का हमसफर रिजॉर्ट जो अवैध संपत्ति पर बना है। यहा सिंचाई विभाग की जमीन है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here