अब इस मुद्दे को घर-घर तक पहुंचाएंगे केजरीवाल, AAP फिर से तैयार!

0
284

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले आप पार्टी दिल्ली में सातों लोकसभा सीटों को जीतने की तैयारी में जुट गई है. एक बार फिर आम आदमी पार्टी ने दिल्ली पूर्ण राज्य के मसले को लेकर केंद्र की सरकार पर हमला बोलना शुरू कर दिया है। हालांकि,ये मुद्दा काफी समय से आम पार्टी उठाती आ रही है। आम आदमी पार्टी  दिल्ली की समस्याओँ पर बीजेपी पार्टी की घेराबंदी करना चाहती है. आप पार्टी दिल्ली को पूर्ण राज्य के मुद्दे को घर- घर की ओर कूच करेंगी। आप पार्टी ने कहा है कि पूर्ण राज्य पर बीजेपी ने दिल्ली की जनता को धोखा दिया है।

पार्टी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि आप दिल्ली की जनता के बीच बीजेपी के 2014 के लोकसभा चुनाव से लेकर अब तक के सभी घोषणा पत्रों को लेकर जनता के बीच जाएगी. बीजेपी पार्टी ने दिल्ली की जनता से वादा किया था कि दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाए जाने की बात कही थी।बीजेपी के वादे को देखते हुए दिल्ली की जनता ने सातों लोकसभा सीटों पर बीजेपी के उम्मीदवारों को जिताकर लोकसभा पहुंचाया है. लेकिन, केंद्र की बीजेपी सरकार ने दिल्लीवालों के साथ बड़ा धोखा किया है।

आप का मानना है कि दिल्ली के लोग अब नहीं चाहते हैं कि उनके वोट की कीमत दूसरे राज्यों के लोगों के मुकाबले कम आंकी जाए। इसी के साथ आप पार्टी ने कुछ सवाल उठाते हुए कहा है कि दिल्ली के कॉलेजों में दिल्ली के छात्रों का प्रवेश कौन पक्का करेगा? दिल्ली के शिक्षित युवाओं को सरकारी नौकरी क्यों नहीं मिल पाती है? दिल्ली पुलिस दिल्ली के लोगों की सुरक्षा को तवज्जों क्यों नहीं देती है। अगर दिल्ली पूर्ण राज्य होगा तो चुनी हुई सरकार के पास ही ये सारे अधिकार होंगे।

आम आदमी पार्टी घर-घर जाकर लोगों को बताएगी कि किस तरह से केंद्र सरकार ने 2015 में अधिसूचना जारी कर कर दिल्ली की चुनी हुई सरकार के अधिकारों को छीन लिया है। पार्टी का कहना है कि जब आम आदमी पार्टी सरकार ने भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ी मुहिम शुरू की थी तो केंद्र एसीबी को छीन लिया। ये भी पढ़ें:वर्ल्ड कप में क्या होगा? क्या भारत से मैच खेलेगा पाकिस्तान ? जानिए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here