‘A’ अक्षर से नाम शुरू होने वाले लोगों के 10 गुण, क्या कहते हैं अंक ज्योतिष..जानिए

0
12
Loading...

यूपी। हर कोई इंसान अपने नाम को लेकर सब जानने को उत्सुख रहता है। इसके लिए वो ज्योतिषशास्त्र और हस्तरेखा विज्ञान का सहारा लेता है। मगर क्या आप जानते हैं कि कई मशहुर हस्तियों ने सफलता पाने के लिए अपना नाम बदलकर मशहुर हुए। इसी तरह से हर व्यक्ति भी यही चाहता है कि उसके नाम का भी प्रभाव उसके जीवन पर पड़े जिसके चलते वो भी सफलता की बुलंदियों को छु ले। तो चलिए आज हम आपको आपके नाम से जुड़े पहले अक्षर के बारे में बताते हैं कि क्या कहता है ‘A’ अक्षर के जातकों का नाम। इसे भी पढ़े: बकरीद पर मुस्लिम धर्मगुरु ने कहा-हिंदूओं की भावनाओं का सम्मान करें, गाय की कुर्बानी न दें  

दस दिलचस्व बातें

1-ऐसा कहा जाता है कि अंकज्योतिष में ‘A’ नाम के अक्षर को 1 अंक से जोड़कर देखा जाता है। जिसके चसते इस नाम के लोग काफी प्रभावकारी माने जाते हैं। इस तरह के लोग दूसरों के सामने अपने अनुसार छवि बनाने में सक्षम होते हैं।

2– A अक्षर के लोग प्रभावशाली होने के साथ-साथ दृढ़ प्रतिज्ञ और साहसी किस्म के व्यक्ति होते हैं। साथ ही आत्मविश्वास से भरे होते हैं। इतना ही नहीं अपनी शर्तों पर जिंदगी जीना पसंद करते हैं।

3– जोतिषशास्त्र तो यह भी कहते हैं कि A अक्षर वाले लोग जिंदगी में हर जगह आगे रहने की इच्छा रखते हैं। साथ ही महात्वाकांक्षी भी होते हैं और नेतृत्व करना इन्हें पसंद होता है। ए अक्षर कई बार एग्रेसिव, एडवेंचरस का भी प्रतीक होता है।

4- ‘A’ अक्षर के लोग दिखने में अकड़ु होते हैं लेकिन वो नर्म स्वभाव के होते हैं। साथ ही जो कुछ भी चाहिए होता है वो खुद ही हांसिल करने में विश्वास रखते हैं।

5-A अक्षर के जातक काफी इंटेलिजेंट, स्मार्ट होते हैं और इनका सेंस ऑफ ह्यूमर भी बहुत अच्छा होता है। इतना ही नहीं ऐसे लोग व्यावहारिक सोच वाले व्यक्ति भी होते हैं। इसलिए ये निर्णय लेते समय अधिकतर सही साबित भी होते हैं।

6-खासतौर पर ऐसे नाम के लोग कम रोमांटिक होते हैं। इन्हें सीरियस रिलेशनशिप काफी पसंद होती हैं और ये जिसभी किसी से प्यार करते हैं, उसे हमेशा खुश रखने की कोशिश करते हैं।

7-हालांकि इस तरह के शख्स पब्लिक प्लेस में या फिर दूसरों के सामने अपना प्यार दिखाने में अपने को सहज नहीं समझते और अपनी प्यार को अकेले में ही जाहिर कर पाते हैं।

8-गौरतलब है कि अगर किसी के भी नाम में एक से ज्यादा ए आते हैं, तो उनके अंदर सेल्फिशनेस होता है। ये अक्सर खुद को ही सही मानतर कई बार अड़ियल भी हो जाते हैं।

9-ए अक्षर वाले लोग पढ़ाई और काम को लेकर बेहद सजग रहते हैं। ये आत्मनिर्भर होने के साथ साथ आजाद रहना काफी पसंद करते हैं।

10-इतना ही नहीं इस तरह के लोगों को कोई भी आसानी से बेवकूफ नहीं बना सकता है। इन लोगों में परिस्थितियों के मुताबिक ढलने की क्षमता भी होती है।

हमारा यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here