क्या क्रिकेट से संन्यास के बाद राजनीति में उतरेंगे धोनी, सुब्रमण्यम स्वामी के इस ट्वीट से उठे कई सवाल

97
swami

भारतीय क्रिकेट टीम की विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने इंटरनेशल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। धोनी ने शनिवार शाम फैंस को सोशल मीडिया पर अपने रिटायरमेंट की जानकारी दी। इस दौरान उन्होंने एक वीडियो शेयर किया। जिसमें महेंद्र सिंह धोनी का पूरा करियर साफ दिखाई दे रहा था। सोशल मीडिया पर जैसे ही धोनी के रिटायरमेंट की जानकारी सामने आई। तो फैंस हैरान रह गए। हर कोई माही को क्रिकेट से संन्यास ना लेने की बात कह रहा था लेकिन अब महेंद्र सिंह धोनी के रिटायरमेंट पर बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी का बयान सामने आया है। स्वामी ने धोनी को राजनीति में उतरने की सलाह दी है।

दरअसल धोनी के रिटायमेंट पर सुब्रमण्यम स्वामी ने एक ट्वीट किया। इस ट्वीट में स्वामी ने धोनी को नसीहत देते हुए लिखा, ‘एमएस धोनी क्रिकेट से रिटायर हो रहे हैं, लेकिन दूसरी किसी चीज से नहीं। चुनौतियों से लड़ने की उनकी प्रतिभा और एक टीम का नेतृत्व करने की जो क्षमता उन्होंने क्रिकेट में दिखाई है उसकी सार्वजनिक जीवन में जरूरत है। उन्हें 2024 में लोकसभा चुनाव लड़ना चाहिए।’ बता दें कि आज तक धोनी ने किसी भी राजनीतिक पार्टी का समर्थन नहीं किया। लेकिन अब स्वामी के इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर कई तरह की अटकले लगाई जा रही है।

बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी भारतीय टीम के कैप्टन कूल थे। उनके रहते हुए टीम इंडिया में दुनिया में अपनी धाक जमाई है। एक तरफ साल 2011 का विश्व कप टीम इंडिया ने अपने नाम किया है। तो वहीं, कई बड़े रिकॉर्ड भी बनाए है लेकिन अब धोनी के संन्यास से साथ क्रिकेट के एक युग का अंत हो गया है। धोनी ने अपने रिटायरमेंट की जानकारी फैंस को धन्यवाद देकर दी थी। उन्होंने इंस्टाग्राम पर लिखा, ‘अब तक आपके प्यार और सहयोग के लिए धन्यवाद। शाम सात बजकर 29 मिनट से मुझे रिटायर्ड समझिए।’

ये भी पढ़ें:-धोनी के संन्यास लेने की खबर से इमोशनल हुए CM योगी, ट्वीट के जरिए कह दी ऐसी बात