Weather Update: अलर्ट पर हैं दिल्ली-UP, पांच दिनों तक होगी भारी बारिश

117
delhi rain

Delhi: इस साल मॉनसून (Monsoon) में देश के कई कोने जलमग्न नजर आए। भारी बारिश के कारण कई क्षेत्र बाढ़ से प्रभावित हुए है। कई क्षेत्रों में अभी भी भारी बारिश (heavy rain) हो रहे हैं, तो कुछ क्षेत्र में धीमी बारिश हो रही है, लेकिन लगता है अभी बारिश थमने वाली नहीं है। दरअसल, भारतीय मौसम विभाग (India Meteorologica Department) ने कुछ राज्यों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। अनुमान के मुताबिक, गुरुवार को दिल्ली, उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh), पंजाब (Punjab), हरियाणा (Hariyana) और राजस्थान (Rajasthan) राज्यों में बारिश के आसार हैं।

यह भी पढ़े- इन राज्यों में दिख सकता है भारी बारिश का कहर, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

पांच दिन तक बारिश
वहीं, राजस्थान में तो बुधवार को भी बारिश हुई, हालांकि दिल्ली में बुधवार को 35 डिग्री सेल्सियस तक तापमान दर्ज किया गया। IMD के मुताबिक, अगले पांच दिनों में दिल्ली और यूपी में बारिश का अनुमान लगाया है। वहीं, राजस्थान के कई इलाकों में धीमी बारिश दर्ज की गई है। राजस्थान के बूंदी, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, टोंक, राजसमंद, उदयपुर, जोधपुर, पाली और नागौर जिले में कई स्थानों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है।

बाढ़ ने ली 35 की जान
IMD के मुताबिक, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में गुरुवार को बारिश हो सकती है, साथ ही बिजली भी कड़क सकती है। दो दिनों में हरियाणा और पंजाब के कई इलाकों में बारिश हो सकती है यह गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं। बता दें कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में कई लोगों के घर तबाह हुए तो कई ने अपनी जान भी गंवाई। बाढ़ की वजह से अकेले यूपी में 35 लोगों ने अपनी जान गंवा दी।

यह भी पढ़े- मौसम विभाग की भविष्यवाणी से खौफ में ये राज्य, अगले 5 दिनों का हाल जान हुए परेशान