Raj Thackeray को नहीं किसी बात की फिक्र, बोले- ‘जहां भी मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं उतरेगा, वहां हनुमान चालीसा होगी’

Raj Thackeray ने बोला है कि, यह सामाजिक विषय है, यह धार्मिक नहीं है. अगर वे इसे धार्मिक रंग देते हैं, तो हम भी उसी अंदाज में जवाब देंगे.

0
239
Raj Thackeray

लाउडस्पीकर पर घमासान महाराष्ट्र में रुक ही नहीं रहा है. मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने एक बार फिर से इस बात का ऐलान किया है कि जहां मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं उतरने वाला है, वहां हनुमान चालीसा होगा. राज ठाकरे ने बोला है कि, यह सामाजिक विषय है, यह धार्मिक नहीं है. अगर वे इसे धार्मिक रंग देते हैं, तो हम भी उसी अंदाज में जवाब देंगे.

राज ठाकरे ने फिर बोला कि, इस मुद्दे पर हम शांति से बात करना चाहते हैं. पर सरकार इसे नहीं समझ पा रही है. सरकार हमारे लोगों को गिरफ्तार कर रही है. सरकार को हमारे लोगों को गिरफ्तार करने से क्या मिल जाएगा.

राज ठाकरे ने बोला कि , मैं ये नहीं कर रहा हूं कि अजान मत करिए, मस्जिद में प्रार्थना मत करिए. मेरा विरोध बस यही बात पर है कि लाउडस्पीकर का यूज़ मत कीजिए. राज ठाकरे ने ये भी बोला है कि, मेरा विरोध सालभर लाउडस्पीकर के इस्तेमाल के खिलाफ ही है. कैसे मस्जिदों को लाउडस्पीकर के सालभर इस्तेमाल के लिए अनुमति दी जा सकती है.

135 मस्जिदों में हुई लाउडस्पीकर से अजान

राज ठाकरे ने इस दौरान कहा कि, 4 मई तक लाउडस्पीकर हटाने की विनती हमने की थी. हमने कहा था कि अगर लाउडस्पीकर पर अजान हुआ, तो हम लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा चलाएंगे. राज ठाकरे ने कहा, मुंबई में 1400 मस्जिदें हैं, 135 मस्जिदों पर सुप्रीम कोर्ट का आदेश तोड़कर लाउडस्पीकर से अजान चलाई गई. मैं सरकार से पूछना चाहता हूं कि इन पर क्या कार्रवाई की गई?

राज ठाकरे ने फिर बोला था कि, मुंबई में 90% मस्जिदों में लाउडस्पीकर का इस्तेमाल नहीं हो पाया. मुझे खुशी है कि मस्जिदों ने हमारी बात मान ली, इसके लिए हम उनको धन्यवाद देना चाहते हैं. पर जो लोग नहीं मान रहे हैं. उनके खिलाफ हम आंदोलन जारी रखेंगे. जब तक सभी मस्जिदों से लाउड स्पीकर बंद नहीं होता, हम ये आंदोलन जारी रखेंगे, ये एक दिन का आंदोलन नहीं है.

अनुमति के साथ ही चलाएं लाउडस्पीकर

राज ठाकरे ने बोला कि, मैं प्रार्थना के खिलाफ नहीं हूं. अजान के खिलाफ बिलकुल भी नहीं हूं. त्योहारों पर आप अनुमति के साथ लाउडस्पीकर चला दें. पर सालभर लाउडस्पीकर के हम खिलाफ हैं. राज ठाकरे ने कहा, हम राज्य में शांति चाहते हैं. हमारा कहना है साफ है कि मस्जिदों से अवैध लाउडस्पीकर हटाएं जाएं. सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन होना चाहिए.

ये भी पढ़ें-Ram Gopal Varma ने बॉलीवुड स्टार्स को दिया खुल्लम खुल्ला चैलेंज, साउथ को ऊपर उठा, हिंदी फिल्मों को दिखाया नीचा