जहां अग्निपथ की तैयारी कर रहे छात्रों को अधिकारियों ने केंद्र सरकार की योजनाओं के गिनाए फायदे, PKने बताई बिहार जलने की मुख्य वजह

0
236

पूरे देश में इन दिनों अग्निपथ योजना को लेकर काफी प्रदर्शन चल रहा है सेना में भर्ती के लिए केंद्र सरकार ने जो फैसला लिया था उसको लेकर लोगों ने प्रदर्शन करना शुरू कर दिया जिसके चलते हैं केंद्र सरकार को अपनी योजना में कुछ बदलाव लाने पड़े। वही जब केंद्र सरकार ने दूसरी बार बदलाव किए हैं तो खुद सेना और वायुसेना के अधिकारियों ने जो लोग भर्ती की तैयारी करें उन सभी छात्रों को समझाते हुए जवाब देने की कोशिश की है केंद्र सरकार की योजनाओं के फायदे भी गिनाए हैं। वहीं अधिकारियों ने जहां पर फायदे गिना है तो इसी बीच PKने बड़ा रिएक्शन दिया है।

बिहार में हिंसक प्रदर्शन की PK ने बताई वजह

आपको बता दें पार्टी कल एक्सपर्ट प्रशांत किशोर ने बिहार में अग्नीपथ को हुए आंदोलन को लेकर बिहार जलने की वजह भी बताई है। उन्होंने बताया है कि कैसे केंद्र सरकार ने अर्धसैनिक बलों रक्षा मंत्रियों की नियुक्ति में 10% आरक्षण के साथ कई प्रसाद देने का ऐलान किया है इसके बावजूद भी बिहार में हिंसा का प्रदर्शन किया गया है लोगों ने लाठियां बरसाईं ट्रेनों को चलाया। बिहार कैसे इस आंदोलन में जला है यह भी उन्होंने बताया है।

बिहार जलने में जेडीयू और बीजेपी को बताई वजह

प्रशांत किशोर ने एक ट्वीट किया है जिसमें लिखा है कि अग्निपथ आंदोलन होना चाहिए लेकिन किसी प्रकार की हिंसा और तो फोन नहीं होना चाहिए बिहार की जनता सिर्फ बीजेपी के आपसी तनातनी जेडीयू और बीजेपी की आपसी तनातनी का खामियाजा भुगत रही और कुछ नहीं इन्हीं की वजह से पूरा विहार जल रहा है दोनों दलों के नेताओं की वजह से पूरा बिहार झुलस चुका है एक दूसरे पर लिया दोनों आरोप और प्रत्यारोप लगाने में बिजी हैं। उन्होंने यह बताया है कि यह सब जेडीयू और बीजेपी की खींचातानी की वजह से ही बिहार जला है।

Read More-दूल्हा- दुल्हन के बीच जय माल के वक्त छिड़ी बहस, यूजर्स बोले ,”शादी है या जंग का मैदान”