Saturday, January 16, 2021

यात्रियों को रेलवे की राहत, 7 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों का जारी रहेगा संचालन, फटाफट करें बुकिंग

कोरोना काल में भारतीय रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए कई ट्रेनों का संचालन शुरू किया है. अब ट्रेनों की बढ़ती मांग तो देखते हुए वेस्टर्न रेलवे (Western Railway) ने 7 जोड़ी फेस्टिवल स्पशेल ट्रेनों (Festival Special Trains) को जारी रखने का ऐलान किया है. इस संबंध में रेलवे ने बीते बुधवार को जानकारी दी और कहा कि, यात्रियों की सुविधा व ट्रैवल मांग में इजाफे को देखते हुए 7 जोड़ी फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनों का आगे जारी रखने का फैसला लिया है. ये ट्रेनें 31 जनवरी 2021 तक चलाई जाएंगी और आज से इनकी बुकिंग भी शुरू हो गई है.

वेस्टर्न रेलवे ने अहमदाबाद-यसवंतपुर और गांधीधाम-केएसआर बेंगलुरु के बीच दो जोड़ी ट्रेनें, जोधापुर-केएसआर बेंगलुरु, अजमेर-मैसूर, यसवंतपुर-जयपुर, केएसआर बेंगलुरु-अजमेर और केएसआर-जोधपुर के बीच भी पांच जोड़ी फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनें को जारी रखने का ऐलान किया है. इन ट्रेनों से यात्रा करने वाले यात्री अपना टिकट काउंटर व IRCTC की वेबसाइट से आसानी से बुक कर सकते हैं.

बताते चलें वर्तमान में रेलवे 736 स्पेशल ट्रेनों और 20 स्पेशल क्लोन ट्रेनों का संचालन कर रहा है. इसके अलावा कोलकाता मेट्रो के लिए 200 सर्विस ट्रेनों और मुंबई सबअर्बन के लिए 2,000 लोकल ट्रेनों को चला रहा है. रेल मंत्रालय उन सभी मीडिया रिपोर्ट्स को भी खारिज कर चुका है जिनमें कहा जा रहा था कि, अनारक्षित टिकट जारी किए जाएंगे. इस बात को रेलवे ने खारिज किया है और कहा कि फिलहाल पूरी तरह से आरक्षित ट्रेनों का ही संचालन किया जाएगा. ऐसे में यात्री किसी भी अफवाह पर ध्यान ना दें.

ये भी पढ़ेंः- घने कोहरे के कारण रद्द हुई कई ट्रेन, यात्रा करने से पहले जरूर देखें पूरी लिस्ट

Stay Connected

1,097,106FansLike
10,000FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles