Weather Update: अगले 3 दिनों तक इन राज्यों में आएगी तेज आंधी और भारी बारिश, यहां बरसेगा सूरज का कहर

भारत के उत्तर पूर्वी राज्य उत्तर प्रदेश, असम, मेघालय क्षेत्र में अगले दो दिनों तक भारी बारिश होने की संभावना है और इस दौरान तेज आंधी और बिजली गिरने की आशंका जताई गई है।

0
441
Weather

भारतीय मौसम विभाग में अप्रैल के शुरुआती सप्ताह के लिए पहले से ही अनुमान जारी कर दिया है। मौसम विभाग ने रविवार को ज्ञात किया है कि भारत के उत्तर पूर्वी राज्य उत्तर प्रदेश, असम, मेघालय क्षेत्र में अगले दो दिनों तक भारी बारिश होने की संभावना है और इस दौरान तेज आंधी और बिजली गिरने की आशंका जताई गई है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में लू चलने की आशंका है।

यहां होगी तेज बारिश और आएगी आंधी

मौसम विभाग के हिसाब से बंगाल की खाड़ी से दक्षिण पश्चिम हवाएं अगले 5 दिनों तक अरुणाचल प्रदेश, असम , मेघालय और नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भारी बारिश और तेज आधी की वजह बन सकते हैं। पश्चिम बंगाल के उत्तरी इलाके और सिक्किम में भारी बारिश के अनुमान बताए गए हैं। अरुणाचल प्रदेश, असम ,मेघालय में भी 5 अप्रैल को भारी बारिश हो सकती है। तो वहीं आने वाले अगले 5 दिनों के में ही तमिलनाडु, केरल, पुडुचेरी और दक्षिणी कर्नाटक में भी हल्की बारिश होने के कयास लगाए गए हैं।

यहां चलेगी लू

यूपी, हरियाणा, पंजाब, दिल्ली, बिहार, जम्मू और हिमाचल प्रदेश सहित उत्तर भारत के बहुत से इलाकों में लू चलने की आशंका है। विदर्भ और गुजरात में भी पारा हाई रहेगा। दक्षिण पश्चिम, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान के कुछ भाग में, छत्तीसगढ़, गुजरात, झारखंड रोड ,तेलंगाना के कुछ हिस्सों में लू की स्थिति बनी है।

राजस्थान में गर्मी की वजह से लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है। लू की वजह से बहुत लोगों की तबीयत खराब हो रही है। बाड़मेर में अधिक तापमान 45.5 डिग्री तक आ गया है जो कि अब तक सबसे अधिक तापमान है,तो वहीं शेखावाटी में पारा चढ़कर 40 डिग्री के पार हो गया है। कोटा, बनस्थली, बाड़मेर, पिलानी, सीकर, जैसलमेर, फलोदी, जोधपुर, बीकानेर में भी लू चलेगी।

मौसम विभाग के हिसाब से आज राज्य के उत्तर पूर्वी भागों में आंशिक बादल की वजह से बारिश हल्की हो सकती है। गया,औरंगाबाद, सासाराम में अधिक तापमान की वजह से लू चलेगी।

Read More –नारी शक्ति के आदर और सम्मान का उत्सव