दिल्ली और यूपी को उड़ाने की फिराक में था ISIS आतंकी? छापेमारी में मिला विस्फोटक देख उड़े पुलिस के होश

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को आईएसआईएस आतंकियों की धड़पकड़ में एक बड़ी कामयाबी मिली है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार ISIS आतंकी मोहम्मद मुस्तकीम उर्फ अब्दुल यूसुफ की निशानदेही पर उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में छापेमारी की। यहां पर अब्दुल यूसुफ के घर में पुलिस को भारी मात्रा में विस्फोटक और बम बनाने का सामान मिला। इतना ही नहीं स्पेशल टीम को यहां पर दो सुसाइड जैकेट और एक सुसाइड बेल्ट भी बरामद हुआ। जिसके जरिए आतंकी दिल्ली से यूपी तक की फिदायीन हमला करने की फिराक में थे लेकिन दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आतंकी के हर प्लान को नष्ट कर दिया।

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, शनिवार को पुलिस की एक टीम यूसुफ के गांव बलरामपुर पहुंची। इस दौरान गांव से लोगों को बाहर निकाल दिया गया और पूरे गांव में भारी पुलिस फोर्स को तैनात कर दिया गया था। जिसके बाद यहां पर छापेमारी में एक जैकेट मिला है जिसमें बम फिट किया जा रहा था और आईएसआईएस से जुड़े कुछ दस्तावेज के साथ झंडा भी मिला है। सूत्रों के मुताबिक, यूसुफ ने खुद इस बात की जानकारी दिल्ली पुलिस को दी कि वह यूपी के बलरामपुर का रहने वाला है। एनएसजी के मुताबिक, अबु यूसुफ एक अपाचे बाइक पर आया था। गिरफ्तारी के दौरान उसके पास से 2 प्रेशर कुकर में 2 IED और करीब 15 किलो विस्फोटक मिला था।

वहीं, दूसरी तरफ अब गिरफ्तार ISIS आतंकी को पुलिस ने 7 दिनों के लिए पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। जहां पर आतंकी से कड़ी पूछताछ की जा रही है। बता दें कि शुक्रवार रात धौला कुआं के आसपास के इलाके में दिल्ली पुलिस और आतंकियों की मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ के बाद ही पुलिस ने आतंकी अब्दुल यूसुफ को गिरफ्तार किया था। जिसके बाद आतंकी ने पूछताछ मे कई बड़े खुलासे किए है।

ये भी पढ़ें:-गिरफ्तार ISISI आतंकी का खुलासा, राम मंदिर था असली निशाना, दिल्ली से यूपी तक होने वाले थे कई बड़े धमाके

Related Articles

Stay Connected

1,092,278FansLike
5,000FollowersFollow
5,023SubscribersSubscribe

Latest Articles