Vishnu Jain Statement: शिवलिंग मिलने पर हिंदू पक्ष के वकील विष्णु जैन ने दे डाला बड़ा बयान

ज्ञानवापी सर्वे के दौरान मस्जिद के वुजूखाने में बड़ा शिवलिंग प्राप्त हुआ है जिसके बाद तुरंत कोर्ट में प्रार्थना पत्र हम लोगों ने दिया के इस साक्षी की सुरक्षा की जानी चाहिए ।

0
411
Vishnu Jain Statement

Hindu Side Lawyer Vishnu Jain On Shivling In Gyanvapi: इस समय हर और ज्ञानवापी मस्जिद चर्चा में बनी हुई है। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई चल रही है। इस बीच ज्ञानवापी मस्जिद के अंदर शिवलिंग मिलने पर हिंदू के पक्ष के एक वकील विष्णु जैन ने बयान दिया है। जो कि अब सामने आ चुका है विष्णु ने अपने बयान में कहा है कि सोमवार को ज्ञानवापी सर्वे के दौरान मस्जिद के वुजूखाने में बड़ा शिवलिंग प्राप्त हुआ है जिसके बाद तुरंत कोर्ट में प्रार्थना पत्र हम लोगों ने दिया के इस साक्षी की सुरक्षा की जानी चाहिए फिर कोर्ट ने वुजूखाने को सील करने का भी आदेश दिया।

मिला बड़ा शिवलिंग

जब यहां पर सर्वे बीते दिन किया जा रहा था तब वहां पर वुजूखाने के बीच लोगों ने कुएं की एक दीवार देखी फिर मैंने एडवोकेट कमिश्नर से रिक्वेस्ट करके उसको पानी को खाली करवाया। कुबेर की दीवार तक पहुंचने पर हमें देखने को मिला कि वहां पर बड़ा शिवलिंग है जिसका करीब 4 फीट व्यास होगा यह करीब ढाई से 3 फीट लंबा होगा मुझे ऐसा लगा कि वह और नीचे तक जा रहा है यह बात कोर्ट के संज्ञान में लानी चाहिए।

विष्णु जैन ने कहीं यह बातें

अपने बयान में विष्णु जी ने यह भी कहा कि शिवलिंग देखने के बाद हमने कोर्ट में एप्लीकेशन होगी और मांग की कि यह जरूरी साक्ष्य है और इसकी सुरक्षा की जाए फिर कोर्ट में सीआरपीएफ के कमांडेंट को यह निर्देश दिया कि वह उस जगह सुरक्षा के लिए उनकी व्यक्तिगत जिम्मेदारी होगी।

उन्होंने यह भी कहा कि वह जगह भी तरह पूरी तरीके से सील कर दी गई है जहां पर शिवलिंग मिली थी वहां किसी भी तरह का वजू करने का औचित्य ही नहीं बनता है कि लिए कोर्ट ने वजू खाने के एरिया को भी सील करने का आदेश दिया है ऐसा लगता है कि कोर्ट के सामने जब रिपोर्ट पेश की जाएगी तो इसमें आर्डर देगा।

Read More-4 साल की बच्ची पर हावी हुई कलयुगी पिता की क्रूरता