हट जाएंगे सड़कों से सारे टोल प्लाजा, जल्द भारत सरकार उठाने वाली है बड़ा कदम

सरकार जल्द जीपीएस आधारित ट्रैकिंग सिस्टम लाने वाला है जनता को टोल प्लाजा की जरूरत नहीं होगी तो उनके द्वारा ही पूरी कर ली जाएगी।

0
433
toll plaza

बीते कई सालों से जो काम सड़क परिवहन एवं हाईवे मंत्रालय ने कर दिखाया है उतना पहले कभी नहीं किया गया है इसका पूरा क्रेडिट केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को जाता है। उन्होंने बड़े कदम उठाए हैं और सड़क से लेकर सुरक्षा तक के सारे मामलों को पूरा किया है अब नितिन गडकरी ने सांसद ने कहा है कि सरकार जल्द जीपीएस आधारित ट्रैकिंग सिस्टम लाने वाला है जनता को टोल प्लाजा की जरूरत नहीं होगी तो उनके द्वारा ही पूरी कर ली जाएगी।

अब देश में नहीं होंगे टोल प्लाजा

रेड ट्रांसपोर्ट एंड हाईवे मिनिस्टर नितिन गडकरी ने अपने संबोधन में बताया है कि आने वाले कुछ समय में शादी टोल प्लाजा हटा लिए जाएंगे इसका मतलब यह है कि अब सड़क पर कोई टोल लेने के लिए नहीं होगा वाहन से टोल वसूलने के लिए जीपीएस पर आधारित ट्रैकिंग सिस्टम रेडी किया जा रहा है जिसमें जैसे ही आप टोल प्लाजा पार करेंगे वैसे ही आपके बैंक खाते से टोल की राशि कट जाएगी इसके लिए सरकार बहुत जल्द एक नीति भी लाने वाली है।

इसके आगे नितिन गडकरी ने कहा कि भारत में टोल प्लाजा के कारण जीपीएस ट्रैकिंग सिस्टम लाने के लिए हम नई पॉलिसी लाने वाले हैं जिसका अर्थ है कि टोल कलेक्शन अब जीपीएस के माध्यम से होगा टोल टैक्स का कलेक्शन ऑफ जीपीएस के जरिए होने वाला है ट्विटर पर गडकरी ने कहा है कि जनता की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए नेशनल हाईवे पर 60 किलोमीटर में एक टोल प्लाजा होगा इसके अलावा बीच में मिलने वाले सभी टोल अगले 3 महीने में हटा लिए जाने वाले हैं ज्ञात हो कि टोल की प्रक्रिया पहले से बहुत आसान और कम समय लेने वाली हो गई है टोल हट जाएंगे तो यात्रियों को अब कहीं भी रुकना नहीं पड़ेगा।

Read More-आज और कल रहेगा भारत बंद , 10 प्वाइंट्स में जानें पूरा सार