Wednesday, December 8, 2021

लाल कृष्ण आडवाणी का आज है 94वां जन्मदिन, पीएम नरेंद्र मोदी ने दिया ये गिफ्ट

Must read

- Advertisement -

नई दिल्ली। भाजपा (BJP) के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी (Lal Krishna Advani) का आज 94 वां जन्मदिन है और इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने उनको खास अंदाज में बधाई दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ पृथ्वीराज रोड स्थित लाल कृष्ण आडवाणी के घर पहुंचे और उन्हें जन्मदिन की बधाई दीं।

ऐसे मनाया बर्थडे

- Advertisement -

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi), वेंकैया नायडू, राजनाथ सिंह, अमित शाह ने लाल कृष्ण आडवाणी (Lal Krishna Advani) के घर पहुंचकर जन्मदिन सेलिब्रेट किया। इस दौरान वेंकैया नायडू ने लाल कृष्ण आडवाणी का हाथ पकड़कर केक भी कटवाया और जन्मदिन की शुभकामनाएं दी।

पीएम ने पहले ट्वीट कर दी थी बधाई

प्रधानमंत्री मोदी (Narendra Modi) ने ट्वीट कर लाल कृष्ण आडवाणी (Lal Krishna Advani) को जन्मदिन की बधाई भी दी थी। उन्होंने ट्वीट में कहा, ‘सम्मानीय आडवाणी जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। उनके लंबे और स्वस्थ जीवन की कामना करता हूं। लोगों को सशक्त करने और हमारे सांस्कृतिक गौरव को बढ़ाने के लिए उन्होंने जो भी कोशिश की है, देश इसके लिए उनका ऋणी रहेगा। विद्वता और बुद्धिमत्ता के लिए भी उनका हर तरफ सम्मान किया जाता है।’

भाजपा के संस्थापक सदस्य हैं आडवाणी

आपको बता दें कि लाल कृष्ण आडवाणी (Lal Krishna Advani) का जन्म 8 नवंबर 1927 को सिंध प्रांत (जोकि अब पाकिस्तान) के कराची में एक सिंधी हिंदू फैमिली में हुआ था। बीजेपी के संस्थापक सदस्य लाल कृष्ण आडवाणी को पार्टी को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाने के लिए जाना जाता है। उन्होंने 80 के दशक में अयोध्या में राम मंदिर बनाने के लिए यात्रा निकाली थी और इसके बाद बीजेपी का जनाधार बढ़ता ही चला गया। लाल कृष्ण आडवाणी पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में देश के गृह मंत्री और उप प्रधानमंत्री रहे थे।

इसे भी पढ़ें:- पेट्रोल की कीमत में 10 रुपये तो डीजल 5 रुपये हुई कमी, जानें आपके शहर में क्या है ताजा रेट

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article