Friday, January 22, 2021
Home देश चक्रवाती तूफान 'बुरेवी' के खौफ से तमिलनाडु-केरल में हाई अलर्ट, NDRF की...

चक्रवाती तूफान ‘बुरेवी’ के खौफ से तमिलनाडु-केरल में हाई अलर्ट, NDRF की टीमें तैनात

तमिलनाडु और केरल (Tamil Nadu and Kerala) के लिए आज का दिन काफी भयानक होने वाला है। खतरनाक चक्रवाती तूफान ‘बुरेवी’ आज तमिलनाडु और केरल के तट से टकराएगी, जिसकी वजह से आसपास के इलाके बुरी तरह से प्रभावित होंगे। दोनों राज्यों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। मदद के लिए भारतीय वायुसेना और नौसेना (Indian Air Force and Navy) भी तैयार हैं। राज्यों में NDRF की कई टीमें तैनात की गई हैं। तट से सटे इलाकाई लोगों को कैंपों में शिफ्ट कर दिया गया है।

यह भी पढ़े- लड़की ने ऑनलाइन फूड किया ऑर्डर, खाना डिलीवरी करने पहुंचे 42 लड़के, जाने मामला

मालूम हो कि, इस चक्रवाती तूफान के खतरे को ध्यान में रखते हुए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बातचीत की थी। साथ ही हरसंभव मदद देने का आश्वासन भी दिया था। वहीं, गुरुवार को गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने भी दोनों राज्यों के हाल का मुआयना किया था और मदद का आश्वासन दिया था। चक्रवाती तूफान के खतरे को देखते हुए NDRF की 8 टीमें केरल राज्य में तैनात की गई हैं। 175 परिवारों के 697 से अधिक लोगों को राहत कैंपों में पहुंचाया गया है, जबकि 2489 अन्य कैंप बनाए गए हैं।

मौसम विभाग ने तमिलनाडु और केरल के दक्षिण हिस्से के लिए रेड अलर्ट जारी किया है।  तूफान के चलते तमिलनाडु के मदुरै हवाई अड्डे पर शुक्रवार रात 12 बजे तक कोई विमान उड़ान नहीं भरेगी। तूतीकोरिन हवाई अड्डा भी आज यानि शुक्रवार को बंद रहेगा। इसके अलावा तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट शनिवार को 8 घंटे के लिए बंद रहेगा। वहीं, पुडुचेरी में पुडुचेरी में बारिश के कारण सरकारी और निजी स्कूल शुक्रवार को बंद रहेंगे।

यह भी पढ़े- महज चंद मिनटों में चार्ज होगी इलेक्ट्रिक कार, 500 किमी का सफर कर सकेंगे तय

Most Popular