नवरात्र में मीट दुकानों पर बैन होने के ऐलान पर TMC सांसद के बिगड़े बोल, की आलोचना

महुआ मोइत्रा ने एक ट्वीट में लिखा 'मैं दक्षिण दिल्ली में रहती हूं. संविधान मुझे अनुमति देता है कि मैं जब चाहूं मीट खा सकती हूं और दुकानदार को अपना व्यापार चलाने की आजादी देता है. "

0
258

बीते दिनों दक्षिण दिल्ली के मेयर की तरफ से नवरात्रि के सलमय में मांस की दुकानों पर रोक को सख्ती के साथ लागू करने का बयान सामने आया, जिसके बाद तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा (Trinamool Congress MP Mahua Moitra) की भी इस पर कोई रिएक्शन आई है. नवरात्रि के दौरान महुआ मोइत्रा ने दिल्ली के विभिन्न हिस्सों में मांस की दुकानों पर प्रतिबंध की आज आलोचना की है. इस पर उन्होंने ट्वीट किया और लिखा कि ‘मैं दक्षिण दिल्ली में रहती हूं. संविधान मुझे अनुमति देता है कि मैं जब चाहूं मीट खा सकती हूं और दुकानदार को अपना व्यापार चलाने की आजादी देता है. ”

मेयर मुकेश सूर्यन ने दिया था बयान

दक्षिण दिल्ली के मेयर मुकेश सूर्यन ने बीते दिनों नवरात्रि के समय में मांस की दुकानों पर प्रतिबंध को सख्ती के साथ लागू किया जाएगा. इस बात का उन्होंने दावा करते हुए बोला था कि यह कदम आमजन की शिकायतों के बाद लिया गया था और इससे किसी की भी व्यक्तिगत स्वतंत्रता का उल्लंघन नहीं होता है. इस बारे में दक्षिण दिल्ली नगर निगम के मेयर सूर्यन ने बताया था कि, “हम सभी मांस की दुकानों को सख्ती से बंद कर देंगे. जब मांस नहीं बेचा जाएगा, तो लोग इसे नहीं खाएंगे.” .

बीतचीत में सूर्यन ने कहा था कि हमने दिल्लीवासियों की भावनाओं का ख्याल रखते हुए ये निर्णय लिया गया है. लोगों ने मुझसे इस बारे में शिकायत की. उपवास रखने वाले लोगों को खुले में मांस काटने में परेशानी होती थी. यह किसी की व्यक्तिगत स्वतंत्रता का उल्लंघन नहीं है.” इस पर उन्होंने कहा था कि, “8, 9, 10 अप्रैल को हम सभी बूचड़खाने भी बंद कर देंगे. बता दें कि पूर्वी दिल्ली नगर निगम के मेयर श्याम सुंदर अग्रवाल ने भी यही मांग की और कहा, “त्योहार के दौरान मांस की दुकानों को बंद करने से हमें खुशी होगी.”

ये भी पढ़ें-गोरखनाथ मंदिर में PAC जवानों पर हमला करने वाले शख्स को किया गया अरेस्ट, पढ़ा-लिखा है आरोपी