पाकिस्तान की तरफ से हुई फायरिंग में 3 जवान शहीद, भारतीय सेना ने चटाई धूल

226
LOC tension

पाकिस्तान (Pakistan) ने जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के नियंत्रण रेखा (LOC) स्थित भारतीय चौकियों पर जबरदस्त फायरिंग कर दी। जिसमें 3 जवान शहीद हो गए। पाकिस्तान की इस हरकत का भारतीय सेना (Indian Army) ने मुंहतोड़ जवाब दिया है। पाकिस्तान ने भारतीय चौकियों पर तोप, मोर्टार और अन्य हत्यारों से निशाना बनाया। पाकिस्तान ने कुपवाड़ा जिले में LOC स्थित केरन सेक्टर और माछिल सेक्टर में फायरिंग की। इस घटना की  जानकारी रक्षा प्रवक्ता ने की।

यह भी पढ़े- इस वजह से मिथुन चक्रवर्ती की बहन करने वाली थी सुसाइड, अब फिर से लौटी पर्दे पर

रक्षा प्रवक्ता के मुताबिक, बीती रात ही पाकिस्तान ने सीज़फायर का उल्लंघन किया और मनकोट-कृष्णाघाटी सेक्टरों पर जमकर फायरिंग की। इसके बाद पाकिस्तान ने गुरुवार को भी भारतीय चौकियों को निशाना बनाया। गुरुवार को हुई फायरिंग में 2 जवान शहीद हो गए और बीती रात को हुई फायरिंग में एक जवान शहीद हुआ।

बता दें कि, पिछले आठ महीनों में पाकिस्तान की ओर से 3,000 से अधिक बार युद्धविराम उल्लंघन किया गया है, जो कि 17 सालों में सबसे अधिक है। सितंबर में पाकिस्तान की ओर से 47 बार युद्ध विराम का उल्लंघन किया गया। भारत का कहना है कि पाकिस्तानी सेना अक्सर जम्मू और कश्मीर में आतंकवादियों की मदद के लिए गोलाबारी करती है। इससे तनाव में बढ़ोत्तरी होती है।

यह भी पढ़े- मंदिर और घरों में क्यों बजाई जाती है घंटी-घंटा, वजह कर देगी हैरान