कोरोना के कोहराम से हार गया यह शहर : अब श्मशान घाटों पर लगा हाउस फुल का बोर्ड, ऐसा है तबाही का मंजर

दिल्ली। कोरोना का कोहराम देश में लगातार तबाही मचा रहा है। कोरोना संक्रमितों के बढ़ते इन मामलों ने अस्पतालों के साथ ही मुर्दाघरों और श्मशान पर काम बोझ बढ़ दिया है। अब अस्पतालों में बेड नहीं हैं, मुर्दाघर और श्मशानों में अंतिम संस्कार करने की जगह नहीं है। कोरोना के कारण हुई मौतों से लाशों का ढेर, हर जगह तबाही देखने को मिल रही है। कई श्मशान घाटों में जगह की कमी हो रही है। सोमवार को कर्नाटक में कोरोना के 44,438 नये मामले सामने आए और 239 लोगों की मौत हो गई। कर्नाटक के चामराजपेट में एक श्मशान के अधिकारियों ने शवों का अंतिम संस्कार करने के लिए जगह की कमी के कारण श्मशान के बाहर हाउस फुल का एक साइनबोर्ड लगा दिया। इस बोर्ड को देखने से ही देश की हालत का अंदाजा लगाया जा सकता है। इस श्मशान में लगभग 20 शव दाह संस्कार किए जा सकते हैं, यहां एक बोर्ड लगा दिया गया है। दाह संस्कार के लिए और शव नहीं लिए जाएंगे। बेंगलुरु में शहर में 13 शवदाहगृह हैं और कोविड -19 मामलों में हाल ही में वृद्धि के कारण वे सभी भरे हुए चल रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः-कोरोना का आईपीएल पर कहर : इन खिलाड़ियों के पाॅजिटिव आने पर केकेआर बनाम आरसीबी का मैच रद, टीमें आईसोलेट

कर्नाटक सरकार ने शहर के श्मशान पर बोझ को कम करने के लिए कोविड -19 मुर्दो को दफन का इंतजाम किया है। जमीन के रूप में उपयोग करने के लिए बेंगलुरु के आसपास 230 एकड़ जमीन बेंगलुरु महानगर पालिक को आवंटित की है। सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 239 मरीजों की मौत होने से इस महामारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 16,250 हो गयी है।

इस दौरान कोरोना के 44,438 नये मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 16 लाख से भी ज्यादा हो गई है। श्मशान की भरी हालत को देखते हुए सरकार ने परिवार के स्वामित्व वाले खेतों और भूखंडों में दाह करने को कहा है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार कर्नाटकमें रविवार को कोरोना के 37,733 ताजा संक्रमणों के बाद 16 लाख का आंकड़ा पार कर लिया, जबकि 217 से अधिक लोगों की मौत हो गई।

यह भी पढ़ेंः-ऑक्सीजन संकट ने ली फिर 22 कोरोना मरीजों की जान, ऐसे हुई स्वास्थ्य सेवा में लापरवाही

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,092,598FansLike
5,000FollowersFollow
5,023SubscribersSubscribe

Latest Articles