इस राज्यों में ठंड का होगा कहर, जानें क्या होगा दिल्ली-NCR का हाल

0
620
shimla

उत्तर भारत में इन दिनों मौसम मिला-जुला देखने को मिल रहा है। जहां हाल ही में कई दिल्ली-एनसीआर समेत कई जगहों पर जमकर बारिश हुई। तो वही अब धूप एक बार फिर लोगों को ठंड से राहत दे रही है लेकिन माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में भी लोगों को ठंड से राहत नहीं मिलेगी। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में फिलहाल बारिश हो सकती है। जिस वजह से तापमान गिरेगा और ठंड बढ़ेगी। स्काईमेट के मुताबिक, अफगानिस्तातन और आसपास के क्षेत्रों में पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) की स्थिति बनी हुई है। इसी वजह से पहाड़ों पर बर्फबारी हो रही है। हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी की वजह से अब हिमस्खलन की आशंका भी जताई गई है।

स्काईमेट के मुताबिक, पंजाब, राजस्थान और हरियणा में आने वाले दिनों में जमकर बारिश हो सकती है। कुछ दिनों में ही पूर्वी राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और हरियाणा में तापमान की वृद्धि होगी। तो वही कई स्थानों पर कोहरा छाया रहेगा। इन राज्यों में बारिश का असर दिल्ली-एनसीआर में भी देखने को मिलेगा। यहां पर भी तापमान गिरेगा और ठंड बढ़ेगी। इसके अलावा बात पूर्वोत्तर की करें, तो यहां का मौसम साफ रहेगा। स्काईमेट के मुताबिक, पूर्वोत्तर भारत में मौसम साफ रहेगा। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में यहां पर बादल साफ रहेगा। लेकिन झारखंड में ठंड बढ़ेगी। जिस वजह से यहां पर कोहरा छाया रह सकता है।

बता दें कि इन दिनों देश के कई राज्यों में शीतलहर चल रही है। जिसकी वजह से मौसम तो साफ है लेकिन फिर भी लोगों की ठिठुरन खत्म होने का नाम नहीं ले रही। बिहार, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और हरियाणा में शीतलहर जारी है। तो वही हिमाचल प्रदेश बर्फिस्तान में बन गया है। ये भी पढ़ें:-दिल्ली-NCR को मौमस विभाग की चेतावनी, इस दिन बारिश और ओले गिरने से पड़ेगी कड़ाके की ठंड

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here