स्वतंत्रता दिवस

आने वाले स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए भारत के खूफिया विभाग ने दिल्ली पुलिस को अलर्ट जारी कर दिया है कि 15 अगस्त से पहले दिल्ली में कभी भी ड्रोन से हमला हो सकता है। वहीं जम्मू और यूपी में आतंकी वारदात अंजाम देने में असफल रहे जिसके बाद आतंकी राजधानी दिल्ली को दहलाने की बड़ी प्लानिंग कर रहे हैं। एक खबर के अनुसार पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई दिल्ली समेत देश के मेट्रो शहरों सहित कई शहरों पर हमला करा सकती है।

दहशतगर्दों को मानव बम बनाकर या फिर टारगेट किलिंग के माध्यम से वारदातों को अंजाम दिया जा सकता है।भारत के खुफिया विभाग व दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को इस प्रकार के इनपुट्स मिले हैं। इस प्रकार के इनपुट्स के बाद दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था और अधिक बढ़ा दी गई है। जिसके बाद दिल्ली में कई जगहों पर अर्धसैनिक बलों की तैनाती कर दी गई है।

दिल्ली पुलिस की आतंकी निरोधी सेल स्पेशल सेल के एक अधिकारी के अनुसार लाहौर के जौहर हाउस में राजस्व बोर्ड हाउसिंग सोसाइटी में देश के सबसे बड़े दुश्मन हाफिज सईद के घर के बाहर 23 जून को बम धमाका हुआ था। लेकिन इस बम धमाके से भारत का कोई हाथ नहीं है। लेकिन आईएसआई व हाफिज सईद इस धमाके का बहाना बनाकर आतंकी हमले की फिराक में हो सकते हैं। जिसके चलते आईएसआई आतंकियों को मानव बम या फिर टॉरगेट किलिंग करवा सकती है।

इनपुट्स के अनुसार देश की महत्वपूर्ण इमारत और भीड़भाड़ वालों जगहों को निशाना बनाया जा सकता है। भीड़भाड़ वाली जगहों पर छोटे-छोटे बम धमाके करवाए जा सकते हैं। वहीं मेट्रो शहरों में ड्रोन से हमला करवाया जा सकता है। इनपुट्स मिले हैं कि आईएसआई ने इसके लिए योजना बना ली है और देश में स्लीपर सेल व गैंगस्टर का आतंकी वारदातों के लिए प्रयोग किया जा सकता है।

खुफिया विभाग के अधिकारियों के अनुसार जम्मू में ड्रोन हमला व लखनऊ , उत्तर प्रदेश से पकड़े आतंकियों को हाफिज सईद के आवास पर हुए बम धमाके का बदला ले सकता है। स्पेशल सेल पूछताछ करने के लिए लखनऊ, उत्तर प्रदेश रवाना हो गई है। स्पेशल सेल क टीम यूपी एटीएस ने जिन अलकायदा के आतंकियों को अरेस्ट किया था उनसे पूछताछ करेगी।

इसे भी पढ़ें:- कोरोना प्रबंधन की विफलता पर खड़गे ने पूछे तीखे सवाल, इन समस्याओं को सुलझाने में फेल रहे पीएम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here