लाउडस्पीकर से बजाई नेता ने हनुमान चालीसा तो पुलिस ने लिया कड़ा एक्शन, जानें पूरा मामला

एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे ने इस बार यूज हो रहे लाउडस्पीकर का मुद्दा उठाया है। इसको लेकर जमीन पर बहुत तेजी से बवाल देखने को मिला है।

0
431
Raj Thackeray warning, Hanuman Chalisa, loudspeaker

महाराष्ट्र में इस समय हलचल मची हुई है और यह हलचल लाउडस्पीकर की वजह से है। एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे ने इस बार यूज हो रहे लाउडस्पीकर का मुद्दा उठाया है। इसको लेकर जमीन पर बहुत तेजी से बवाल देखने को मिला है। अब राज ठाकरे की धमकी के बाद उन्हीं के पार्टी के कार्यकर्ता महेंद्र भानुशाली ने लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा चला दी है।

पेड़ों पर ही उनकी ओर से लाउडस्पीकर लगाकर तेज आवाज में हनुमान चालीसा चलाई गई पर जैसे ही पुलिस को इस बात की जानकारी हुईं। उन्होंने तुरंत एमएनएस कार्यकर्ता को हिरासत में ले लिया और उस पर ₹5050 का जुर्माना लगा दिया। पर बाद में उन को चेतावनी देकर ही छोड़ दिया गया, पर एमएनएस कार्यकर्ता ने पुलिस की इस कार्रवाई को उत्पीड़न बताया है क्योंकि उनके हिसाब से वह आरती कर रहे थे। इसीलिए पुलिस ने उनके खिलाफ यह कड़ा एक्शन लिया।

इसमें बीजेपी से लेकर शिवसेना तक हर पार्टी आ चुकी है। बीजेपी नेता मोहित कंबोज ने पुलिस कार्रवाई पर सवाल उठाया और कहा कि पुलिस द्वारा हनुमान चालीसा चलाने पर ₹5050 का जुर्माना लगाया गया है। मेरा यह सवाल है। मुंबई के सीपी से की क्या ऐसे ही कार्यवाही अजान के खिलाफ भी की जाएगी। कानून तो सभी के लिए एक जैसा होता है।

शिवसेना के नेता संजय राउत ने इस मुद्दे पर बीजेपी पर कहा है कि उनकी नजरों में राज ठाकरे तो वही बोल रहे हैं बीजेपी उन्हें बुलवाना चाह रही है। उन्होंने कहा कि मस्जिदों में इतनी तेज आवाज में लाउडस्पीकर के बजाए जाते अगर इसे नहीं रोका गया तो मंदिरों के बाहर स्पीकर पर तेज आवाज में हनुमान चालीसा क्यों बंद कराई जा रही है ठाकरे ने यह भी कहा कि वह किसी भी धर्म की प्रार्थना के खिलाफ नहीं है पर उन्हें केवल अपने धर्म पर ही गर्व है।

Read More-अल्ला-हू-अकबर का नारा लगाते हुए गोरखनाथ मंदिर में घुसने की कोशिश, सुरक्षाकर्मियों पर किया हमला …