kodrma

कोडरमा। हिंसा, बर्बरता, अपराध जब अपनी सीमाएं लांघ जाए तो समझिये मानवता मर गयी है। ऐसा ही कबीलाई बर्बरता झारखंड के कोडरमा जिले में हुई है। जमीन विवाद में 19 साल की एक युवती को कुछ दबंगों ने जिंदा दीवार में चुनवा दिया। युवती के भाग्य से पुलिस मौके पर पहुंच कर युवती को सुरक्षित बचा लिया। कोडरमा के जयनगर थाना क्षेत्र के योगिया टिलहा गांव की इस वारदात ने मानतवा को हिला दिया है। जमीन पर कब्जा जमाने के इरादे से दबंगों ने दूसरे पक्ष की युवती को घर के कमरे में बंद कर पहले ताला लगा दिया। दबंगों ने कमरे के बाहर दीवार खड़ी कर दी। युवती करीब छह घंटे तक फंसी रही। पुलिस के पहुंचने पर दीवार को तोड़कर युवती को बाहर निकाला गया। लड़की के पिता किशोर पंडित का गांव के ही विनोद पंडित से लंबे समय से जमीन का विवाद था। बताया जाता है कि जब युवती घर में अकेली थी, तभी विनोद पंडित समेत 5-6 लोग वहां पहुंचे और युवती को जबरन कमरे में बंद कर दिया।

कमरे के बाहर ईंट की दीवार खड़ी कर दी। इस बर्बर घटना की सूचना गांव वालों ने पुलिस को दी। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंच कर दीवार तोड़ कर युवती को बाहर निकाला। भयभीत युवती का मेडिकल चेकअप कराया गया। पीड़ित युवती ने बताया कि जब उसे बंद कर दीवार खड़ी की जा रही थी तो वह चिल्लाती रही लेकिन कोई मदद के लिए नहीं आया। युवती के पिता किशोर पंडित को इस घटना का पता चला तो वो भी पत्नी के साथ तत्काल गांव लौटे हैं। बेटी को लेकर अस्पताल पहुंचे किशोर पंडित ने बताया कि गांव के ही अन्य लोगों के साथ उनका जमीन विवाद चल रहा है।

जमीन पर कब्जा करने की बदनीयत से उन लोगों ने बेटी को घर में बंद कर बाहर दीवार खड़ी कर दी। जयनगर थाने में बर्बर मामले में एफआईआर दर्ज की गई है। अभी तक एक महिला को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस पांच आरोपियों की पुलिस तलाश कर रही है। कोडरमा के एसपी डॉ. एहतेशाम वकारीब ने पुष्टि की कि जमीन विवाद में इस घटना को अंजाम दिया गया है। उन्होंने कहा कि जो भी लोग फरार हैं, उन्हें जल्दी गिरफ्तार कर कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ेंः-Girlfriend को डराने के लिए इस युवक ने की ताबड़तोड़ फायरिंग, जानें पूरा मामला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here