POK पर कब्जा करने वाले सेना प्रमुख नरवणे के बयान पर केंद्र सरकार ने दिया जवाब, कहा गौर करेंगे

1452
POK

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद से ही, पीओके पर कब्जा करने की कवायद तेज हो गई है. हाल ही में इस पर रक्षा राज्यमंत्री नाईक का बयान आया, जिसमें उन्होंने कहा कि वो सेना प्रमुख की बात पर जल्द ही गौर करेंगे. इसके साथ ही उन्होंने पीओके पर कब्जा करने को लेकर ये भी कहा कि सेना का कहना गलत नहीं है, इसलिए जल्द ही सरकार इस बात पर ध्यान देगी. हमें अपने सैनिकों पर पूरा भरोसा और गर्व है, और पूरे देश को उन पर विश्वास है.

जानकारी के मुताबिक हाल ही में भारतीय सेना के नए प्रमुख मनोज मुकुंद नरवणे का पीओके को लेकर बयान आया, जिसमें उन्होंने कहा कि यदि केंद्र इजाजत देता है तो POK में कार्रवाई करने के भारतीय सेना पूरे तरीके से तैयार है. इसके साथ ही नरवणे की तरफ से शनिवार को ये भी कहा गया कि भारत के लिए उत्तरी और पश्चिमी दोनों ही सीमाएं बहुत मायने रखती हैं. इसलिए अगर सरकार की तरफ से हमें इस बात की इजाजत दे दी आए तो बलपूर्वक हम POK वाले क्षेत्र पर कब्जा करने के लिए तैयार हैं.

आपको बता दें कि नरवणे इस दौरान वार्षिक संवाददाता सम्मेलन में पहुंचे हुए थे, और इस दौरान उन्होंने पीओके पर स्पष्ट तरीके से बात की, और कहा कि अगर संसद को ये लगता है कि पीओके पर कब्जा किया जाना चाहिए तो हम ऐसा ही करेंगे और उन्हीं के मुताबिक इस पर कार्रवाई की जाएगी. इस दौरान उन्होंने ये भी बताया कि संसद की तरफ से जो प्रस्तावना रखी गई है, उसमें जम्मू-कश्मीर भारत का ही हिस्सा बताया गया है.

ये भी पढ़ें:- आतंकियों पर काल बनकर टूटी भारतीय सेना, PoK के लोगों ने कहा- ऐसा लगा सब खत्म हो जाएगा