भारत को दहलाने के लिए आतंकियों ने रचा षड्यंत्र, इन 5 स्थानिय गैंगस्टर से शुरू हुई साठ-गांठ

121
ISI

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के फैसले के बाद पाकिस्तान में बैठे आतंकी और वहां की खुफिया एजेंसी ISI बौखला गई है। जिसके चलते आतंकी भारत मे हमला करने की फिराक में है। हाल ही में दिल्ली के धौला कुआं से एक आईएसआई आतंकी को गिरफ्तार किया। जो दिल्ली और यूपी में कई बड़े धमाके करने की फिराक में था। इस घटना से साफ है कि आतंकी अब स्थानीय आतंकी या गैंगस्टर की मदद से भारत में बड़े हमले की फिराक में है लेकिन अब भारतीय खुफियां और सुरक्षा एजेंसियों के हाथ ऐसे एनपुट लगे है। जिसमें खुलासा हुआ है कि आतंकी भारत में लॉ एंड ऑर्डर बिगाडने के लिए स्थानिय गैंगस्टर की मदद लेंगे और एक बहुत बड़ी साजिश को अंजाम देंगे।

दरअसल हाल ही में चंडीगढ़ खुफिया यूनिट ने दूसरे एजेंसियों को सावधान करते हुए एक चेतावनी दी। जिसमें कहा गया कि आतंकी संगठन देश में स्थानीय गैंगस्टर से हमला करवाने के लिए साठ-गांठ करने मे लगे है। कई ऐसे गैंगस्टर खुफिया एजेंसी के हत्थे भी चढ़े है। जो पाकिस्तान खुफिया एजेंसी आईएसआईए के संपर्क में थे और भारत में हमले की साजिश रच रहे थे। वहीं, इस दौरान पंजाब खुफिया एजेंसी ने अलर्ट जारी करते हुए पांच नामी गैंगस्टर का भी जिक्र किया था। जिनमें से तीन पंजाब के अलग-अलग जेल में बंद है और बाकि दो फरार है। इन गैंगस्टर के निशाने पर देश के बड़े नेता है। जिसके चलते अब पुलिस इन गैंगस्टर की तलाश में जुटी है।

एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, यह संभव है कि आईएसआई ऐसे गैंगस्टर के संपर्क साधे। जिनका काफी प्रभाव हो। और फिर भारत को निशाना बनाए। अधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान में बैठे आतंक के आकाओं ने ये तरीका इसलिए अपनाया है क्योंकि भारत में उनकी स्लीपर सेल लगभग खत्म हो चुके है या तो कई ने उनके लिए काम करने के लिए मना कर दिया है। जिस वजह से उन्हें स्थानिय गैंगस्टर के संपर्क में आना पड़ रहा है।

ये भी पढ़ें:-ISI आतंकी अबु यूसुफ़ के घर बरामद हुई बम विस्फोटक सामग्री, यहां-यहां की थी धमाके की तैयारी