ओडिशा के कालाहांडी एक घर में बहुत ही अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जहां पर एक साथ 27 कोबरा एक ही घर में पाए गए हैं. इस नजारे को देखकर लोग काफी डर गए. इनमें से एक मादा सांप है, जो बाकियों की मां थी.


इतनी बड़ी संख्या में सांप देखकर गांव वाले लोग डर गए. लोगों ने तुरंत वन विभाग को इस बात की सूचना दी, जिसके बाद सभी सांपों को वन विभाग की टीम ने आकर वहां से रेस्क्यू किया. सोशल मीडिया पर अब इस का वीडियो जोर शोर से वायरल हो रहा है.


इस बात की जानकारी कालाहांडी वन विभाग के सांप बचाव कर्ता बीरेंद्र कुमार साहू ने दी और कहा कि एक घर में कोबरा सांप होने की जानकारी मिली थी, लेकिन मौके पर आने के बाद पता चला कि कोबरा सांप के अलावा उसके 26 बच्चे भी वहां मौजूद थे.


उन्होंने कहा कि मदर कोबरा के साथ बाकी 26 बच्चों को सुरक्षित और उनके प्राकृतिक घर में छोड़ दिया गया है भारी संख्या में सांपों के पाए जाने से घर पर गांव के सभी लोग डर गए हैं.


सर्प विशेषज्ञों ने घर में इतनी बड़ी संख्या में सांपों के पाए जाने पर कहा कि बारिश के मौसम में सांपों के बिल में पानी और मिट्टी भर जाती है. ऐसे में जब बारिश खत्म होती है और धूप निकलती है तो सभी सांप अपने बिलों से बाहर निकल कर आसपास के घरों में घुस जाते हैं.


उस घर में कुल 27 सांप निकले हैं . इसका वीडियो सोशल मीडिया पर जोरों से वायरल हो रहा है. सांप से बचने के लिए लोगों ने वन विभाग कर्मी को बुलाया और उन के द्वारा रेस्क्यू किया गया. सोशल मीडिया पर एक यूजर ने बताया कि यह सुखद वीडियो हैं, तो वहीं दूसरे यूजर ने कहा कि सांप को बचाने वाले शख्स को सम्मानित किया जाना चाहिए.

इसे भी पढ़ें-समंदर किनारे बदन को रेत में लपेटे दिखीं Disha Patani, फोटोज़ वायरल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here