Thursday, January 21, 2021
Home देश कोविड-19 पर इस राज्य का बड़ा फैसला, 15 जुलाई तक कैंसिल की...

कोविड-19 पर इस राज्य का बड़ा फैसला, 15 जुलाई तक कैंसिल की ये स्पेशल ट्रेनें, यहां देखें लिस्ट

देशभर में बहुत तेजी से कोरोना वायरस (corona virus) का संक्रमण फैल रहा है. सरकार ने अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए लॉकडाउन तो खोल दिया है. लेकिन कोरोना काफी तेजी से फैल रहा है. इसी वजह से अब दक्षिणी रेलवे (Southern railways) ने लॉकडाउन में संचालित की जाने वाली कई स्पेशल ट्रेनों पर 15 जुलाई तक ब्रेक लगा दिया है. कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए तमिलनाडु सरकार ने भारतीय रेलवे से ट्रेनें कैंसिल करने का अनुरोध किया था जिसे स्वीकारते हुए रेलवे ने 29 जून से 15 जुलाई तक राज्य के अंतर्गत चलाई जा रही ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है.

तमिलनाडु में बढ़ता कोरोना खतरा
बता दें, तमिलानडु की स्थिति पहले काफी बेहतर थी. लेकिन जिस दिन से प्रवासियों के लौटने का सिलसिला शुरू हुआ है तभी से कोरोना मरीजों की तादाद बढ़ती जा रही है. हर दिन राज्य में रिकॉर्डतोड़ कोरोना के नए केस सामने आ रहे हैं. इसी वजह से सरकार ने ट्रेनों को कैंसिल करने का फैसला लिया है. तो चलिए जानते हैं कि, किन-किन ट्रेनों को कैंसिल किया गया है.

कैंसिल की गई ट्रेनों की लिस्ट

tamilnadu cancel spcial trains

तमिलनाडु सरकार के अलावा भारतीय रेलवे ने भी सभी रेगुलर ट्रेनों को 12 अगस्त तक रद्द कर दिया है. इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए रेलवे ने बताया कि, ‘नियमित मेल, एक्सप्रेस और यात्री ट्रेन सेवाओं के साथ उपनगरीय ट्रेनें 12 अगस्त तक रद्द रहेंगी. लेकिन स्पेशल ट्रेनों को नियमित रूप से संचालित किया जाएगा.’

तमिलनाडु में कोरोना बम
बात अगर तमिलनाडु के कोरोना के आकंड़ों की करें तो शनिवार को राज्य में 3,713 नए कोरोना केस सामने आए हैं. राज्य में कुल कोरोना के आकंड़ें 78,335 हो गए हैं और अब तक 1,025 लोगों की मौत हो चुकी है. राहत की खबर ये है कि, शनिवार को राज्य के अलग-अलग अस्पतालों से 2,737 मरीजों को घर भेज दिया गया है. इस तरह कोरोना से जंग जीतने वाले मरीजों की संख्या 44,094 हो चुकी है. पर हर दिन कोरोना के बढ़ते मामलों ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है.

ये भी पढ़ेंः- कोरोना वायरस के बीच मुंबई के बच्चों में मिली एक और खतरनाक बीमारी, चिंता में आए डॉक्टर

Most Popular