आतंकियों के निशाने पर दिल्ली! संसद भवन के पास गिरफ्तार हुआ संदिग्ध शख्स, बरामद हुए खुफिया कोड

151
sansad bhawan

sansad bhawanदिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने हाल ही में धौला कुआं के पास एक आईएसआईएस आतंकी को गिरफ्तार किया था। जिसके बाद से ही यूपी और दिल्ली को हाई अलर्ट पर रखा गया है। ये आतंकी दिल्ली और यूपी मे कई बड़े बम धमाके करने की फिराक मे था लेकिन अब बुधवार को एक और संदिग्ध व्यक्ति गिरफ्तार हुआ है। दरअसल संसद भवन के पास एक संदिग्ध व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। ये शख्स विजय चौक के पास चक्कर काट रहा था। जिसके बाद वहां ड्यूटी पर तैनात सीआरपीएफ के जवानों ने इस शख्स को गिरफ्तार कर लिया। वही, इस संदिग्ध व्यक्ति के पास एक चिट्ठी भी मिली है। जिस पर कई तरह के कोड लिखे है।

सूत्रों के मुताबिक, गिरफ्तार शख्स से दिल्ली के संसद मार्ग थाने में पूछताछ चल रही है। यहां पर पुलिस के अलावा आईबी और अन्य खूफिया एजेंसिया भी संदिग्ध व्यक्ति से पूछताछ में जुटी है। अब तक की पूछताछ में शख्स अपने बारे में अलग-अलग जानकारी दे रहा था। उसके पास दो पहचान पत्र भी मिले है। जिसमें एक ड्राइविंग लाइसेंस है और दूसरा आधार कार्ड है। हैरानी की बात ये है कि दोनों पहचान पत्र पर अलग-अलग नाम है। जिस वजह इस शख्स पर खूफिया एंजेसी का शक गहरा होता जा रहा है। ड्राइविंग लाइसेंस में इसका नाम फिरदौस है जबकि आधार कार्ड में नाम मंजूर अहमद अहंगेर लिखा है। बताया जा रहा है कि वो बडगाम का रहने वाला है।

code

पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार हुए शख्स के पास से एक बैग बरामत हुआ है। पूछताछ में उसने बताया कि वह 2016 में पहली बार दिल्ली घूमने आया था लेकिन लॉकडाउन में वह फिर से यहां आया था। हालांकि, अब तक इस बात की सही जानकारी नहीं मिल पाई है कि वह दिल्ली में कहां रहता है। पूछताछ में उसने अपने अलग-अलग ठिकाने बताए है। कभी वो बताता है कि वह दिल्ली के जामिया इलाके में रहता है। तो कभी वह कहता है कि वो जामिया इलाके में रहता है। इसके अलावा उसने निज़ामुद्दीन और जमा मस्जिद इलाके में रहने की बात भी कही है।

ये भी पढ़ें:-दिल्ली को दहलाने की साजिश नाकाम, अबू यूसुफ पर हुआ सनसनीखेज खुलासा