श्रीनगर से जैश के आतंकियों को किया गिरफ्तार, 26 जनवरी को करने वाले थे बड़ा हमला

0
315
jk-terrorist-arrested
Loading...

सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। हाल में जैश के 5 खूंखार आतंकियों को श्रीनगर से हिरासत में लिया गया है। माना जा रहा है कि, ये आतंकी 26 जनवरी को किसी बड़े हमले की साजिश को अंजाम देने की फिराक में थे। जिसे पुलिस ने नाकाम कर दिया है। मिली जानकारी के मुताबिक, श्रीनगर पुलिस ने जैश के आतंकियों का भंडाफोड़ किया है। जिन आतंकियों को पकड़ा गया है वो गणतंत्र दिवस पर ग्रेनेड से किसी बड़े हमले को अंजाम देने को योजना बना रहे थे। पकड़े गए आतंकियों में एजाज अहमद शेख, उमर हमीद शेख, इमतीयाज अहमद चिकला, साहिल फारूक गोजरी और नसीर अहमद मीर शामिल है।

आपको बता दें, 8 जनवरी को आतंकियों ने सीआरपीएफ पर हमला किया था। इस हमले में सुरक्षाबलों को किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचा लेकिन, दो आम नागरिक घायल हो गए। इसी हमले को पुलिस ने गंभीरता से लेते हुए केस दर्ज किया और आतंकियों की तलाश शुरू की।

पुलिसिया जांच के दौरान सीसीटीवी फुटेज से कई चीजें सामने आई जिनका विश्लेषण किया गया और सबूत इकट्ठे किए गए। फुटेज में मिली जानकारी के आधार पर ही पुलिस ने इलाके की तलाशी ली और जैश-ए-मोहम्मद के खूंखार आतंकियों के नापाक मंसूबों को नाकाम किया। वहीं जब इनसे पुलिस ने पूछताछ की तो खुद ही आतंकियों ने कबूला कि, उन्होंने ही 26 जनवरी 2019 में कश्मीर विश्विद्यालय ग्रेनेड हमले को अंजाम दिया था।

ये भी पढ़ेंः- साल 2019 में इन वीर जवानों ने दी अपने प्राणों की आहुति, अब भारतीय सेना ने जारी किए सबके नाम

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here