Saturday, January 16, 2021

अलर्टः रेलवे ने रद्द की ये ट्रेनें, 26 नवंबर को इस राज्य में भयंकर बारिश की चेतावनी

चक्रवाती तूफान निवार (Cyclone Nivar) के चलते भारतीय रेलवे ने सुरक्षा की दृष्टि से कई ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है और कुछ ट्रेनों के रूट में बदलाव किया है. रिपोर्ट की मानें तो, तूफान निवार बुधवार देर रात तक तमिलनाडु और पुडुचेरी के तटों को पार कर सकता है और इस दौरान हवा की रफ्तार 120-130 किलोमीटर प्रतिघंटा हो सकती है. तूफान के अलर्ट के साथ मौसम विभाग ने राज्य में 26 नवंबर को भयंकर बारिश की संभावना जताई है.

आंशिक रूप से भी कैंसिल हुई ट्रेनें
मौसम विभाग के अलर्ट और तूफान को देखते हुए दक्षिणी रेलवे (Southern Railway) ने कई ट्रेनों को रद्द करने का फैसला लिया है. इस बारे में रेलवे ने एक ट्वीट किया और बताया कि, चक्रवाती तूफान निवार के कारण कुछ ट्रेनों को पूर्ण रूप से और कुछ ट्रेनों को आंशिक रूप से कैंसिल कर दिया है.

देखें लिस्ट
रेलवे ने जानकारी देते हुए बताया कि, 26 नवंबर को ट्रेन नंबर 02673 Dr MGR Chennai Central-Coimbatore Special train, ट्रेन नंबर 02760/02759, ट्रेन नंबर 06053, 06028, 02808 रद्द रहेंगी. वहीं कुछ ट्रेनों के रूट्स में बदलाव किया गया है.

यात्रियों को मिलेगा रिफंड
दक्षिण रेलवे ने बताया कि, जिन ट्रेनों को तूफान के मद्देनजर कैंसिल किया गया है उनमें बुक की गई टिकटों की राशि नियम व शर्तों के आधार पर सभी यात्रियों को रिफंड कर दी जाएगी. रेलवे की मानें तो, यात्रियों को उनके द्वारा बुक किए गए टिकट की पूरी राशि दी जाएगी और जिन यात्रियों ने ई-टिकट (e-ticket) के जरिए बुकिंग की थी उन्हें ऑटोमैटिक पैसे मिल जाएंगे. वहीं जिन यात्रियों ने काउंटर्स पर जाकर टिकट बुक किया है उन्हें क्लेम करना होगा और उसके बाद उन्हें टिकट की पूरी राशि रिफंड कर दी जाएगी.

ये भी पढ़ेंः- ‘निवार’ चक्रवात ने दी दस्तक, इन राज्यों में मच सकती है तबाही

Stay Connected

1,097,080FansLike
10,000FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles