Categories
देश पंजाब

किसी ने पत्थर मारा….कोई खरोंच आई…कोई गोली लगी, पीएम पर सीएम चन्नी ने साधा निशाना

चंडीगढ़। पंजाब में पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक अब गंभीर मसला बन गया है। राजनीतिक गलियारों में तो चर्चा हो ही रही है, कोर्ट में भी इस चूक पर सुनवाई शुरू हो गयी है। इस सब के बीच पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का एक रैली में दिया गया बयान सामने आया है। चन्नी इस बयान में सुरक्षा चूक वाले मामले को लेकर पीएम मोदी पर तंज कस रहे हैं।

channi

टांडा की रैली में चन्नी बरसे

गुरुवार को पंजाब के टांडा में हुई रैली में चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि पूरे देश में सुरक्षा का झूठ फैलाया जा रहा है। पीएम की सुरक्षा में बड़ी चूक हुई थी। उन्होंने कहा कि क्या किसी ने पत्थर मार दिया….कोई खरोंच आई…कोई गोली लगी या….किसी ने तेरे खिलाफ नारे लगाए…जो पूरे देश में ये फैलाया जा रहा है कि प्रधानमंत्री की जान को खतरा हो गया। चन्नी ने अपने इस बयान में पीएम मोदी पर तंज कसते हुए तेनु और तूसी जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया है। रैली में तो चन्नी पीएम मोदी पर बरसे ही, सोशल मीडिया पर भी उन पर तंज कसा है। सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने सरदार पटेल के बहाने पीएम मोदी पर फिर निशाना साधा है। उन्होंने सरदार पटेल की एक फोटो शेयर करते हुए उन्होंने उन्हीं का एक बयान साझा किया है। चन्नी ने लिखा कि जिसे कर्त्तव्य से ज्यादा जान की फिक्र हो, उसे भारत जैसे देश में बड़ी जिम्मेदारी नहीं लेनी चाहिए। अब नाम तो उन्होंने किसी का नहीं लिया लेकिन इशारा स्पष्ट था।

केंद्र और राज्य में बढ़ती तकरार

इससे पहले भी पंजाब की कांग्रेस सरकार और पुलिस का बचाव करते हुए सीएम चन्नी कह चुके हैं कि पीएम मोदी की सुरक्षा में उनकी तरफ से कोई चूक नहीं हुई थी। सीएम चन्नी ने कहा था कि अंतिम समय पर पीएम का रूट बदल दिया गया था। उन्हें हवाई मार्ग से जाना था लेकिन वे सड़क मार्ग से आ गये। सीएम चन्नी ने राज्य सरकार द्वारा एक कमेटी का गठन कर दिया है। रिटायर हाई कोर्ट जज की अध्यक्षता में जांच करवाई जा रही है। बताया जा रहा है कि केंद्र इससे संतुष्ट नहीं है। उस कमेटी में पंजाब के गृह मंत्री को भी शामिल किया गया है। केंद्र इसे निष्पक्ष नहीं मान रहा है। सुप्रीम कोर्ट ने जरूर सुझाव दिया है कि केंद्र और राज्य सरकार दोनों के प्रतिनिधि एक कमेटी का हिस्सा बन सकते हैं जिससे निष्पक्ष जांच संभव रहे।

यह भी पढ़ेंः-CM चन्नी ने कहा, छोटी से बात का बतंगड़ बनाया जा रहा है