Sologamy Marriage: तय डेट से 3 दिन पहले ही क्षमा ने रचा ली शादी, इस ब्याह को रचा कर बनी भारत की पहली लड़की

विवाद से बचाव के लिए क्षमा बिंदु ने तय तारीख से 3 दिन पहले ही खुद के ब्याह रचा लिया। अपने से किया हुआ वादा क्षमा बिंदु ने निभाया और शादी के खास कार्यक्रम में वैवाहिक बंधन में बंध गई।

0
630
Sologamy Marriage

बीते बुधवार को गुजरात की क्षमा बिंदु ने आखिरकार खुद से शादी कर ली। पहले वह 11 जून को शादी करने का उन्होंने ऐलान किया था, लेकिन विवाद से बचाव के लिए उन्होंने तय तारीख से 3 दिन पहले ही खुद के ब्याह रचा लिया। अपने से किया हुआ वादा क्षमा बिंदु ने निभाया और शादी के खास कार्यक्रम में वैवाहिक बंधन में बंध गई। शादी के दौरान मेहंदी,हल्दी सभी रस्में हुई वडोदरा के गोत्री में स्थित अपने घर में सभी रीति-रिवाजों के साथ शादी की। फिलहाल इस शादी में ना दूल्हा था और ना ही पढ़ने की शादी में क्षमा के कुछ खास दोस्त शामिल हुए थे।

भारत की पहली लड़की

क्षमा भारत की पहली लड़की है जिन्होंने खुद से शादी की है। पहले वह 11 जून को शादी करने की बात कही थी,लेकिन जिसके बाद उनके घर पर लोगों का तांता लगता गया। इसे लेकर उनके पड़ोसियों ने भीkshama विरोध जताया। जिसके बाद क्षमा ने कहा कि उन्होंने तय तारीख के पहले ही शादी करने का फैसला कर लिया क्योंकि उन्हें डर था कि कहीं 11 जून को कोई विवाद ना हो। हमने कहा कि वह अपना स्पेशल दिन भर बात नहीं करना चाहती थी इसलिए उन्होंने बुधवार को शादी कर ली।

पहले उन्होंने मंदिर में शादी करने का फैसला किया था,लेकिन बीजेपी नेता के विरोध करने के बाद उन्होंने घर पर ही शादी करना सही समझा और इसी के साथ ही पंडित ने भी उनकी शादी की रस्में करने की मना कर दिया था जिसके बाद क्षमा ने टेप पर मंत्र बजाकर ही शादी करने का निर्णय लिया।

इसे भी पढ़ें-PM मोदी द्वारा किया गया Biotech Start-up Expo का उद्घाटन, बोले- बायोटेक के क्षेत्र में अवसरों की भूमि