Wednesday, December 8, 2021

PAK सेना चीफ बाजवा को गले लगाने वाले सिद्धू ने इमरान को बताया बड़ा भाई, BJP हुई तल्ख

Must read

- Advertisement -

दिल्ली। करतारपुर साहिब में मत्था टेकने के लिए पाकिस्तान पहुंचे पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू एक बार फिर विवादों में घिर गए हैं। करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन के मौके पर पाक सेना चीफ बाजवा को गले लगाकर विपक्ष के निशाने पर आए नवजोत सिंह सिद्धू ने अब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को अपना बड़ा भाई बताया है। नवजोत सिंह का यह विवादित वीडियो सामने आने के बाद भारतीय जनता पार्टी ने सिद्धू पर निशाना साधा है। करतारपुर में शनिवार को दर्शन के लिए पहुंचे सिद्धू का करतारपुर साहिब में पाकिस्तान के प्रतिनिधिमंडल ने स्वागत किया। फूल बरसाए गए और माला पहनाई गई। करतारपुर के सीईओ ने नवजोत सिंह सिद्धू का स्वागत करते हुए कहा कि इमरान खाान की ओर से आपका स्वागत करता हूं। इस पर सिद्धू ने कहा कि इमरान खान मेरा बड़ा भाई है। उसने मुझे बहुत प्यार दिया है। नवजोत सिंह सिद्ध का यह बयान तेजी से वायरल हो रहा है।

- Advertisement -

ज्ञात हो कि नवजोत सिंह सिद्धू और पाकिस्तान के पीएम इमरान खान राजनीति में आने से पहले क्रिकेटर रहे हैं। दोनों अपने-अपने देश के लिए खेल चुके हैं। दोनों खिलाड़ियों में दोस्ताना संबंध है। इमरान खान इन दिनों भारत में आतंकवाद को बढ़ाने में व्यस्त हैं। ऐसे में उन्हें ‘बड़ा भाई‘ बताना राजनीतिक मुद्दा बन सकता है। यह बयान ऐसे समय में आया है जब पंजाब में कुछ ही महीनों में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। ज्ञात हो कि भारतीय जनता पार्टी से गठबंधन करने जा रहे पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर पहले ही आरोप लगाते रहे हैं कि सिद्धू के इमरान और बाजवा से करीबी रिश्ते हैं।

सिद्धू पर तल्ख हुई बीजेपी

बीजेपी ने इमरान को बड़ा भाई बताने को लेकर सिद्धू को घेर लिया है। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि आज सिद्धू ने इमरान खान को ‘बड़ा भाई’ कहकर संबोधित किया और कहा कि मैं उन्हें बहुत प्यार करता हूं। उन्होंने कहा कि ये करोड़ों हिंदुस्तानियों के लिए चिंता का विषय है। कांग्रेस पार्टी का ये एक प्रकार का तरीका है। सलमान खुर्शीद, मणिशंकर अय्यर, राशिद अल्वी और इन सबके ऊपर राहुल गांधी। ये सभी हिंदू और हिंदुत्व को गाली देते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के दिग्गज नेता और पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धु पाकिस्तान जाएं और इमरान खान का महिमामंडन न करें, पाकिस्तान की स्तुति न करें ऐसा हो नहीं सकता।

यह भी पढ़ेंः-पत्रकार रमन के घर अनशन पर बैठे सिद्धू, केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री के बेटे की गिरफ्तारी पर अड़े, लगाया ये आरोप

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article