इमरान खान के बुलावे पर पाकिस्तान जाने को तैयार सिद्धू, जानें इस बार क्या है काम

0
268

पाकिस्तान मामले में हमेशा फंसे रहने वाले कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने फिर से पाकिस्तान जाने की इजाजत मांगते हुए नजर आए है। दरअसल नवजोत सिंह सिद्धू ने विदेश मंत्री एस जयशंकर और पजांब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर से पाकिस्तान जाने की इजाजत मांगी है। जिसके चलते सिद्धू ने दोनों नेताओं को चिट्ठी भी लिख दी है। बता दें 9 नवंबर को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन करने वाले है और इस उद्घाटन में इमरान खान ने नवजोत सिंह सिद्धू को खास न्यौता भेजा है और नवजोत सिंह सिद्धू अपन दोस्त इमरान खान के कार्यक्रम में शामिल भी होना चाहते है।

सिद्धू का कहना है कि विदेश मंत्रालय की तरफ से कहा गया है कि पाकिस्तान जाने के लिए पहले राजनीतिक मंजूरी भी होनी चाहिए। उसके बाद भी पाकिस्तान जा सकते है। वही दूसरी तरफ भारत की तरफ से भी एक सूची तैयार की गई है। जो भारत की तरफ से इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। केंद्र सरकार ने 575 लोगों को लिस्ट में शामिल किया है। जिसमें पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी का नाम है। केंद्र सरकार ने ये सूची 29 अक्टूबर को जारी की थी।

हालांकि ये पहली बार नहीं है। जब नवजोत सिंह सिद्धू को पाकिस्तान की तरफ से न्यौला मिला है। इससे पहले सिद्धू को इमरान खान ने जब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी तब भी न्यौता मिला था। जो काफी विवादों में रहा था। उस समय में भारत और पाकिस्तान की रिश्ते काफी अच्छे नहीं थे। लेकिन ये सब कुछ भूलकर सिद्धू पाकिस्तान गए थे। और वहां पर जाकर पाकिस्तान के आर्मी चीफ जनरल बाजवा से गले भी लगते हुए भी नजर आए थे। जिसकी तस्वीरे सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुई थी। तो साथ ही सिद्धू का भारत का भारत के लोगों ने जमकर विरोध किया था। कई जगह सिद्धू के पुतले जलाए गए थे। सिद्धू के इस कदम का पजांब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी विरोध किया था। ये भी पढ़ें:- इन 4 बयानों की वजह से निशाने पर आए थे सिद्धू, एक बयान के विरोध में सड़कों पर उतरे थे लोग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here