shatrughan sinha

यूपी और उत्तराखंड में साल 2022 में विधानसभा चुनाव (Assembly Election 2022) होने हैं। जिसे लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। इस बीच ऐसी खबरें आ रही थीं कि, बॉलीवुड एक्टर और कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) फिर से भारतीय जनता पार्टी (BJP) का हिस्सा बन सकते हैं। जी हां, खबरें थीं बिहारी बाबू की बीजेपी में जल्द ही घर वापसी हो सकती है और इस पर अब खुद शत्रुघ्न सिन्हा का जवाब सामने आया है।

शत्रुघ्न सिन्हा करेंगे घर वापसी?
दरअसल, रविवार को शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) ने एक ट्वीट किया था। जिसमें उन्होंने लिखा, , ‘दुनिया में चार तरह के दुःखी लोग होते हैं। अपने दुखों से दुखी, दूसरों के दुख से दुखी, दूसरों के सुख से दुखी और बिना बात खामखां मोदी से दुखी।‘ shatrughan sinha support kangna 2इस ट्वीट के बाद से कयास लगाए जाने शुरू हो गए कि शत्रुघ्न सिन्हा फिर से बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। क्योंकि उनके ट्वीट को मोदी के समर्थन में देखा गया।

बीजेपी में वापसी को लेकर शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि उनके द्वारा की गई टिप्पणी महज एक व्यंग्य थी। फिलहाल वह पार्टी बदलने के मूड में नहीं हैं। शत्रुघ्न सिन्हा का कहना है कि अगर वो कोई ट्वीट मनोरंजन के लिए करते हैं तो इसका राजनीतिक अर्थ नहीं निकाला चाहिए। उन्होंने कहा बीजेपी में शामिल होने की कोई भावना नहीं हैं और न ही वो कांग्रेस पार्टी को छोड़ने की इच्छा रखते हैं।

साल 2019 में छोड़ा था बीजेपी के साथ
बता दें, शत्रुघ्न सिन्हा, अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में केंद्रीय मंत्री थे। लेकिन साल 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने बीजेपी का साथ छोड़कर कांग्रेस का हाथ पकड़ लिया था। उस दौरान उन्हें पटना साहिब निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने की टिकट मिली थी।shatrughan sinha हालांकि, वह चुनाव हार गए थे जबकि इससे पहले उन्होंने जब 2009 और 2014 में बीजेपी के टिकट पर इसी क्षेत्र से चुनाव लड़ा था तो उन्हें जीत हासिल हुई थी। बीजेपी का साथ छोड़ने के बाद शत्रुघ्न सिन्हा ने मोदी और शाह के खिलाफ काफी टिप्पणियां की थीं।

क्यों छोड़ी थी BJP?
शत्रुघ्न सिन्हा ने बीजेपी के साथ छोड़ने की वजह बताते हुए कहा था कि, वैसे तो अब भी उनके भगवा पार्टी में कई अच्छे दोस्त हैं। लेकिन वह नोटबंदी और जटिल जीएसटी लागू करने जैसे कुछ मुद्दों पर सहमत नहीं थे। इसी वजह से उन्होंने बीजेपी छोड़ने का फैसला किया था। वहीं कांग्रेस पार्टी के बारे में शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि कांग्रेस फिर से सत्ता में आ सकती है और इस बात से बिल्कुल किनारा नहीं करना चाहिए कि एक समय में बीजेपी भी दो सांसदों की पार्टी थी। बता दें, पिछले दो संसदीय चुनावों में कांग्रेस में सांसदों की संख्या कम हो गई है जिस वजह से चुनावों में पार्टी को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

ये भी पढ़ेंः- उत्तराखंड में चुनावी बिगुल फूंकने को तैयार पीएम मोदी, मिशन 2022 को लेकर बीजेपी ने की ये तैयारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here