अगले 2 घंटों में दिल्ली समेत इन राज्यों में होगी भयंकर बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट

देश के कई हिस्सों में इन दिनों जमकर बारिश हो रही है लेकिन बारिश के बाद भी लोगों को गर्मी और भारी उमस से राहत नहीं मिली है। इतना ही नहीं, राजधानी दिल्ली की जनता पर गर्मी की सबसे ज्यादा मार पड़ रही है। यहां पर गर्मी से हर कोई परेशान है लेकिन अब दिल्लीवासियों को इस गर्मी से राहत मिलती नजर आ रही है दरअसल, दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में अगले दो घंटों में बारिश होने की संभावना जताई गई है। जिसकी जानकारी मौसम विभाग ने दी है। मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली समेत यूपी और हरियाणा में भी बारिश की संभावना है। जिससे इन राज्यों की जनता को गर्मी से राहत मिलेगी।

मौसम विभाग की मानें तो बंगाल की खाड़ी (Bay OF Bengal) में बने दबाव क्षेत्र की वजह से दिल्ली-एनसीआर में बारिश के आसार बने हैं। क्षेत्रिय मौसम पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख डॉ. कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा है कि दिल्ली-एनसीआर के अलावा यूपी और हरियाणा में भी बारिश की संभावना बन रही है। इस दौरान गोहाना, जींद, हस्तिनापुर, चांदपुर, सहसवान, बदायूं, अमरोहा, मुरादाबाद के आसपास के इलाकों में मूसलाधार बारिश हो सकती है। बता दें कि इस साल मानसून में पूरे भारत में सामान्य से 7 प्रतिशत ज्यादा बारिश हुई है लेकिन उत्तर- पश्चिम भारत में बारिश कम हुई है। यहां पर सामान्य से 15 फीसदी कम बारिश दर्ज की गई है।

भारत के कई राज्यों में इन दिनों जमकर बारिश हुई। कई जगहों पर बाढ़ जैसी स्थिति भी बनी। जिस वजह से गांव तक खाली करवाने पड़े। लेकिन दिल्ली में उल्टा नजारा देखने को मिला। यहां पर पिछले कई दिनों से बारिश नहीं हुई है। जिस वजह से राजधानी के लोगों को गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। दिन में तेज धूप की मार दिल्ली के लोगों को झेलनी पड़ रही है लेकिन अब जल्द ही लोगों को राहत मिल सकती है।

ये भी पढ़ें:-इन राज्यों में झमाझम बारिश के आसार, कई जिलों में जारी किया गया रेड अलर्ट

Related Articles

Stay Connected

1,092,278FansLike
5,000FollowersFollow
5,023SubscribersSubscribe

Latest Articles