Corona

एक बार फिर कोरोना ने अपने पांव पसार लिए है. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस (Coronavirus Maharashtra) के मामलों में वृद्धि देखी जा रही है. इसी के साथ साथ कोरोना ने अब पुणे में भी रफ्तार पकड़ ली है. एक बार फिर से बढ़ते कोरोना को देख कर 14 मार्च तक सभी स्कूल, कॉलेज और कोचिंग सेंटर को बंद कर दिया गया है और लोगों को पूरी सुरक्षा के साथ रहने का आस्वाशन भी दिया गया है.

इसे भी पढ़ें-40 मिनट रहने के बाद डीजीपी की कार से आखिर क्यों भागी आईपीएस महिला ? जानें पूरा मामला

रात में बाहर निकलने पर पाबंदी

कोरोना संक्रमण के बढ़ते हुए केस को देखकर इस बार प्रशासन पहले से ही सख्ती बरतने लगा है. आम जनता के लिए कोरोना से बचने की गाइडलाइन जारी कर दी गई है. कक्षा 5 से लेकर 9 तक के क्लासों को बंद करने के आदेश दिए हैं. ये रोक 15 मार्च तक रहेगी. इसके अलावा कक्षा 11 के ट्यूशन भी बंद कर दिए गए है.  बोर्ड के कारण कक्षा 10 को छोड़ दिया गया है.

लोगों को प्रशासन द्वारा जारी निर्देशो के अनुसार ही काम करना होगा. कोरोना से बचने के लिए लोगों को बेवजह घर से बाहर नहीं निकलना है, हमेशा मास्क का प्रयोग जरूर करना है और सोशल डिस्टेंस का पालन करना बहुत जरूरी है. पुणे शहर के मेयर मुरलीधर मोहोल (Murlidhar Mohol) ने बताया कि शहर के स्कूल-कॉलेज, निजी कोचिंग संस्थाओं को 14 मार्च तक बंद रखने के निर्देश जारी किए गए हैं. इसके साथ ही रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक बिना आवश्यकता के बाहर निकलने की इजाजत नहीं है.

हफ्ते के लास्ट में बंद होगी बाजार

पुणे के साथ साथ महाराष्ट्र के नागपुर (Nagpur) में भी कोरोना वायरस के बढ़ते मामलें बढ़ते दिखाई दे रहे है, इनको देखते हुए ही नए नियम बनाए गए हैं. कोरोना के प्रकोप को रोकने के लिए हफ्ते के लास्ट में बाजार बंद करने के आदेश दिए गए हैं. पहले से ही सार्वजनिक समारोह, राजनीतिक रैलियों पर रोक लगी है. लोगों को सख्त हिदायत दी गई है कि भीड़ को इकट्ठा न करें. इसके अलावा जो मास्क न लगाएंगे उन पर जुर्माना लगाया जा रहा है.

ठाणे में हुई 5 लोगों की मौत

महाराष्ट्र के ठाणे शहर में भी कोरोना का कहर बरपा हुआ है. वहां पर कोविड-19 के 625 नए मामले सामने आये है. इसके कारण जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,64,250 हो गई है. कोरोना के कारण 5 और लोगों की मौत हुई, जिसके कारण संक्रामक रोग मरने वालों की संख्या बढ़कर 6,268 हो गई है. कोविड-19 से मृत्यु दर 2.37 प्रतिशत है. अभी कोविड-19 के 5953 मरीजों का उपचार चल रहा है. महाराष्ट्र में नए केसेस में धीरे-धीरे बढ़ोतरी होती दिखाई दे रही है. शनिवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों के दौरान 8,333 नए मामले सामने आए हैं.

इसे भी पढ़ें-10वीं पास लोगों के लिए रेलवे ने निकाली भर्ती, बिना परीक्षा इस तरह मिलेगी नौकरी

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here