अयोध्या में राम भक्तों की गर्जना…अब गूंजेगा राम मंदिर का मुद्दा

भारतीय जनता पार्टी एक बार फिर से सत्ता पर काबिज हो चुकी है। ऐसे में एक बार फिर से अयोध्या में राम भक्तों और साधू-संतों का जमावड़ा आज लगने जा रहा है। इस जमावड़े में राम मंदिर का मुद्दा एक बार फिर से गरमाने वाला है। हालांकि, आम चुनाव के दौरान भारतीय जनता पार्टी ने अपने घोषणापत्र में इस बात की घोषणा की थी कि हम इस बार राम मंदिर बनवा कर रहेंगे। अब ऐसे में एक बार फिर अयोध्या में साधु-संतों का जमावड़ा लगने जा रहा है। बताया जा रहा है कि इस जमावड़े में राम भक्त राम मंदिर निर्माण के लिए चिंथन-मंथन करेंगे। इस बात पर विचार-विमर्श किया जाएगा कि राम मंदिर इस वर्ष किसी भी कीमत पर बनवाया जाए। फिलहाल, ये मामला न्यायालय में लंबित है। अभी तक अंतिम तौर पर कुछ भी कहना मुश्किल है। ये भी पढ़े :आतंकी ने गलती से किया अयोध्या के बाबा को फोन, स्टेशन उ़ड़ाने की धमकी मिली

अन्य मसलों पर भी होगी चर्चा
वहीं, राम मंदिर निर्माण के इतर अन्य मसलों पर भी मसलन, गोरक्षा, धर्मातरण, आतंकवाद सरीखे मसलों पर भी चिंतन-मंथन होगा। अयोध्या में राम भक्तों की बैठक को सार्थक बनाने के लिए राम भक्तों के अयोध्या जाने का सिलसिला जारी है। बताया जा रहा है कि इस बार राम भक्त पूरे प्लान के साथ बैठे हुए हैं। राम भक्तों का कहना है कि इस बार किसी भी कीमत पर अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण होगा। इसके लिए राम भक्तों ने सरकार पर कूटनीतिक दबाव बनाने का फैसला भी कर लिया है।

संघ से भी लोग पहुंच रहे हैं
वहीं, इस बैठक को अधिक सार्थक बनाने के लिए राम भक्तो के इतर संघ के कार्यकर्ता भी बड़ी संख्या में वहां पहुंच रहे हैं। संघ के अलावा विश्व हिन्दू परिषद, हिन्दू महासभा संगठन से भी कार्यकर्ता पहुंच रहे हैं। इन सभी को देखकर तो ऐसा प्रतीत हो रहा है कि इस बार राम मंदिर बनाने के बाबत राम भक्त सहित अन्य लोग सरकार पर कूटनीतिक दबाव बनाने की जुगत में लगे हए हैं। ये भी पढ़े : राम के अस्तित्व को नकारने वाले ही राम की शरण में..स्मृति ईरानी की कांग्रेस पर स्ट्राइक !

 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,092,598FansLike
5,000FollowersFollow
5,023SubscribersSubscribe

Latest Articles