टला खतरा, पाक की नापाक साजिश का खुलासा, LOC से बरामद हुए ऐसे-ऐसे घातक हथियार 

147

भारत के खिलाफ नापाक साजिश रचने वाले पाकिस्तान को हमेशा से मुंह की ही खानी पड़ती है, चूंकि भारतीय सेना के वीरता के आगे पाकिस्तान के सारे नापक मंसूबे धरातल पर उतरने से पहले ही रसातल में पहुंच जाते हैं, मगर पाक है कि अपनी हेकड़ी को कम करने का नाम ही नहीं ले रहा है। सैकड़ों नहीं बल्कि हजारों मर्तबा हर मोर्चे पर भारत से पस्त होने के बावजूद भी पाकिस्तान की नापाक साजिशों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले आ रहा है। नतीजतन, सीमा पर तनाव की स्थिति बरकरार रहती है। वो कभी सीमा पर गोलाबारी के रूप में तो कभी नियंत्रण रेखा के उल्लंघन के रूप में देखना मिलता रहता है।

अब इसी बीच पाकिस्तन की एक ऐसी ही नापाक साजिशा का खुलासा हुआ है। बता दें कि नियंत्रण रेखा पर भारी संख्या में हथियार व गोला बारूद बरामद किया गए हैं। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान  यह सभी हथियार पाकिस्तान की नापाक  साजिश का हिस्सा रहे हैं। ध्यान रहे कि 12  अक्टूबर 2020 को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने उत्तरी कश्मीर के तंगधार में सेक्टर-5 में पिस्टल, 10 मैंगजीन, 138 राउंड गोला बारूद बरामद किया गया है। वास्तविक नियंत्रण रेखा पर हथियारों से भरा एक बैग भी बरामद किया गया है। इससे पहले 9 अक्टूबर को उत्तरी कश्मीर के केरन सेक्टर में भी हथियार बरामद किए गए थे।

हुई थी घूुसपैठ की कोशिश 
वहीं, सीमा पर तनाव बढ़ाने की दिशा में पाकिस्तान की तरफ से घुसपैठ की कोशिश भी की गई थी। घुसपैठ की कोशिश किशनगंगा के रास्ते से की गई थी। लेकिन पुलिस ने अपनी शोर्यता का परिचय देते हुए दुश्मन देशों की तरफ से घुसपैठ की इस कोशिश को नाकाम कर दिया गया था। इससे पहले दक्षिण कश्मीर में भी ड्रोन से हथियार बरामद किए गए थे। फिलहाल, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इन सभी हथियारों को अपने कब्जे में ले लिया है।  इससे यह साफ है कि पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। ये भी पढ़े :भारतीय आर्मी ने पेश की मानवता की नई मिसाल, 48 साल पहले मरे हुए पाकिस्तानी सेना को दिया खास सम्मान