Wednesday, December 8, 2021

स्मार्टफोन खरीदने के लिए पत्नी को 2 लाख रुपए में बेचा, 2 महीने पहले हुई थी शादी

Must read

- Advertisement -

राजस्थान(rajasthan)। राजस्थान से एक बेहद ही हैरान करने वाला मामला सामने आया है जहां एक पति को अपनी पत्नी को बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. दोनों की शादी महज 2 महीने पहले ही हुई थी.

- Advertisement -

दरअसल, ओडिशा(odisa) के बोलांगीर जिले में रहने वाले एक 17 वर्षीय किशोर ने शादी के दो महीने बाद 1 लाख 80 हजार रुपये में अपनी पत्नी को 55 वर्षीय व्यक्ति को बेच दिया.

बेलपाड़ा थाना प्रभारी ने बताया कि किशोर सोशल मीडिया(social media) के जरिए 24 साल की लड़की के संपर्क में आया जिसके बाद दोनो की जान पहचान बढ़ी और दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया. उसके बाद दोनों ने पारंपरिक तरीके से शादी की. शादी के ठीक दो महीने बाद किशोर ने कुछ आर्थिक समस्याओं का हवाला देते हुए अपनी पत्नी को अपने साथ रायपुर जाने के लिए ईंट भट्ठे में काम करने और एक साथ कमाने के लिए कहा लेकिन इसके बजाय वह अपनी पत्नी को राजस्थान के एक गांव में ले गया.

महंगे स्मार्टफोन के लिए 17 साल के लड़के ने शादी के 2 महीने बाद बेच दी पत्नी  - 17-year-old-boy-sold-his-wife-after-2-months-of-marriage - Nari Punjab  Kesari

अगस्त में दंपति एक ईंट भट्टे में काम करने के लिए रायपुर और झांसी के रास्ते राजस्थान गए. हालांकि अपनी नई नौकरी के कुछ दिनों बाद किशोर ने अपनी पत्नी को बारां जिले के एक 55 वर्षीय व्यक्ति को 1 लाख 80 हजार रुपये में बेच दिया.

अपनी पत्नी को बेचने के बाद किशोर ने खाने पर बहुत खर्च किया और उस पैसे से महंगा स्मार्टफोन भी खरीदा और अपने पिता को ओडिशा में घर वापस बुला लिया और आरोप लगाया कि वह किसी के साथ भाग गई है. लड़की के परिवार ने उसकी कहानी नहीं मानी और पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने उसके कॉल रिकॉर्ड की जांच की और उसकी कहानी पर शक हुआ.

सोशल मीडिया पर प्यार, फिर शादी और दो महीने बाद ही पत्नी को बेचकर खरीदा  महंगा स्मार्टफोन- Hum Samvet

शिकायत के आधार पर मामले की जांच के लिए बोलांगीर के एसपी नितिन कुसालकर ने टीम गठित की थी. एसपी ने बताया कि हमने उससे पूछताछ की और पता चला कि उसने अपनी पत्नी को बेच दिया है. लड़की का पता लगाने के लिए बोलांगीर से एक टीम राजस्थान गई थी.

ओडिशा से पुलिस टीम को बारां गांव पहुंचने के बाद लड़की को बचाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी क्योंकि ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दिया और लड़की को पुलिस के साथ जाने देने से मना कर दिया. 55 वर्षीय व्यक्ति ने कहा कि हमने उसे 1 लाख 80 रुपये में खरीदा है.

हालांकि राजस्थान पुलिस कर्मियों के सहयोग से ओडिशा की टीम लड़की को निकटतम पुलिस स्टेशन ले जाने में सफल रही. लड़की से पूछताछ करने पर कि वह कहां जाना चाहती है, उसने कहा कि वह ओडिशा में अपने माता-पिता के पास वापस जाना चाहती है. उसके बाद ही ग्रामीण उसे जाने देने के लिए राजी हुए.

हालांकि किशोर ने दावा किया कि उसने अपनी पत्नी को नहीं बेचा बल्कि उसने उसे 60 हजार रुपये में गिरवी रख दिया था. उन्होंने कहा कि उन्हें पैसों की जरूरत है क्योंकि उन्हें दिल की कुछ समस्याएं हैं और उन्हें सर्जरी की जरूरत है. 17 वर्षीय किशोर को शुक्रवार को किशोर न्यायालय में पेश कर सुधार गृह भेज दिया गया.

इसे भी पढ़ें-फैजाबाद जंक्शन के नाम में योगी सरकार ने किया बदलाव, अब इस नाम से जाना जाएगा स्टेशन

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article