groom ran from marrige

सामाजिक आटा साटा प्रथा जो कि रिश्तो को जोड़ने के लिए बनाई गई थी. वह 3 गांवों के लिए वेदना का कारण बन चुकी है. यह घटना राजस्थान के तारपूरा गांव की है, जहां 2 दिन पहले शादी के दौरान एक अजीबोगरीब घटना हुई. वरमाला होने के बाद और फेरे से पहले दूल्हे ने डर और दहशत के बीच मंडप पर से भागने में ही भलाई समझी. वहां से भागकर दूल्हे ने दूसरी शादी भी कर ली. इतना ही नहीं दूल्हे ने दूसरी शादी उस लड़की से की जिसके साथ उसके होने वाले साले की शादी होने वाली थी.

3 जुलाई का है मामला

यह मामला 3 जुलाई का है जहां पर शादी में दूल्हे ने दुल्हन को वरमाला पहनाई. दुल्हन पक्ष के लोगों ने आरोप लगाया है कि वरमाला के बाद दूल्हा और उसके पिता ने लड़की के पिता से सवा लाख रुपये और एक बाइक की मांग कर दी. इतना पैसा ना होने के कारण दुल्हन के पिता ने उनके आगे हाथ जोड़कर विनती भी की. मंडप में शादी के लिए दुल्हन दूल्हे का इंतजार करती रही , तो वहीं दूल्हा वॉशरूम जाने के बहाने शादी से ही फरार हो गया. इसी के बाद शादी करने आई बारात भी वापस लौट गई. इस घटना का पता चलते ही दुल्हन ने दूल्हे और उसके पूरे परिवार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई.

बता दें कि 5 जुलाई को आटा साटा प्रथा के अंतर्गत दुल्हन के भाई की भी शादी होने वाली थी, लेकिन यह भी टल गई. तारपुरा गांव की सुभिता पुत्री सुरजाराम जांग‍िड़ ने इस मामले में बताया कि 3 जुलाई को उनकी शादी झुंझुनू जिले के बुगाला गांव निवासी अजय के साथ तय हुई थी. रुचिका के भाई की शादी भी आटा काटा प्रथा के अंतर्गत कंचन नाम की लड़की के 5 जुलाई को होनी थी.

3 जुलाई को अजय 40 लोगों की बारात लेकर लड़की वालों के घर पहुंचा. उन पर आरोप है कि वह सब नशे में थे और नाश्ता खाना आदि सब कुछ कर चुके थे. जयमाला भी हो चुकी थी केवल से फेरे लेना ही बाकी था. इसके पहले ही दूल्हे और दूल्हे के पापा ने दुल्हन के पिता को बाहर ले जाकर उनसे और अधिक दहेज की मांग की.. दुल्हन ने बताया कि उसके पिता सुरजाराम ने उन लोगों के सामने बहुत मिन्नतें की, हाथ भी जोड़े और कहा कि किसान होने के कारण व उनकी यह मांग पूरी करने में सक्षम नहीं है.

दुल्हन करती रही मंडप पर इंतजार

दुल्हन इन बात से बेखबर थी कि बाहर हो क्या रहा है वह मंडप में अपने होने वाले पति का इंतजार कर रही थी. तभी शोर हुआ कि वॉशरूम जाने के बहाने दूल्हा भाग गया. इसी के साथ बरात भी लौट गई. सुनीता की शादी 3 जुलाई को नहीं हुई, तो 5 जुलाई को होने वाली उसकी भाई की शादी भी टल गई.

वही अजय ने झुंझुनू जाकर रविवार के दिन कंचन से शादी कर ली. बताया जा रहा है कि इन सब का रिश्ता अजय के मामा आनंद कुमार ने ही करवाया था. ये शादियां आटा साता प्रकार के अंतर्गत हो रही थी. 2 महीने पहले अजय और सुभिता की सगाई भी हुई थी लड़की पक्ष वालों का यह कहना है कि शादी के पहले उन्हें बताया गया था कि अजय एक प्राइवेट नौकरी करता है, लेकिन अब पता चला है कि वह कुछ नहीं करता.

दूल्हे के भाग जाने के बाद 3 जुलाई को सुभिता दुल्हन के ही लिबास में नादिया थाने में रिपोर्ट लिखवाने पहुंची थी.
लड़की ने शादी में खर्च हुए 8 से 10 लाख रुपये लड़के वालों से वापस दिलाने की शिकायत पुलिस को दी है और अजय पर शारीरिक और मानसिक शोषण करने का आरोप भी लगाया है.

इसे भी पढ़ें-‘गली बॉय’ लुक में नजर आईं Pooja Banerjee, ‘कुमकुम भाग्य 2.0’ में लगने वाला है ग्लैमर का तड़का

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here